छपरा में मंदिर का ताला तोड़कर 100 साल पुराना लाखों का शालीग्राम पत्थर चोरी

छपरा

छपरा। छपरा में चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर अंदर रखे सभी सामान को गायब कर दिया। शुक्रवार की रात बहुमूल्य मूर्ति सहित 100 साल पुराना शालिग्राम पत्थर को भी साथ लेकर चले गए। घटना मशरक थाना क्षेत्र के बड़वा घाट राम जानकी मंदिर की है।

चोरी की जानकारी शनिवार की सुबह लगी जब मंदिर में लोग पूजा करने पहुंचे। चोर मूर्ति सहित शालिग्राम पत्थर, दान के पैसे और माइक तक लेकर चले गए। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना दिए जाने पर मशरक थाना की पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुटी हुई है। 100 साल पुराना शालिग्राम पत्थर का मूल्य लाखों रुपए बताया जा रहा है।

मंदिर के मुख्य पुजारी शंभू नाथ पांडेय ने बताया कि रोजाना की तरह जब मैं सुबह मंदिर पहुंचा तो मंदिर की सभी लाइटें बंद थी। मुझे कुछ अनहोनी का शक हुआ। मुख्य दरवाजे के पास पहुंचा तो देखा कि सभी दरवाजे के ताले पर टूट पड़े हैं और मंदिर के अंदर रखे सभी सामानों की चोरी कर ली गई है।

चोरों द्वारा 100 साल पुराना शालिग्राम पत्थर सहित दान पत्र के रुपए, घंटी, माइक और कई सारा सामान चुराया गया है। इसका बाजार मूल्य लाखों रुपए में आकलन किया जा रहा है। मंदिर में पूर्व में भी एक बार चोरी हो चुकी है।

मशरक थाना अध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के बड़वा में एक मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। चोरों द्वारा मंदिर में रखे कई सामानों की चोरी की है। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।