सारण में डॉक्टर की पिटाई के विरोध में ओपीडी सेवा ठप

छपरा

छपरा। सीएचसी इसुआपुर में कार्यरत चिकित्सक अमित कुमार प्रभाकर की असामाजिक तत्वों द्वारा पिटाई किए जाने के विरोध में अस्पताल कर्मियों द्वारा शनिवार को ओपीडी सेवा ठप कर दिया गया। वहीं अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य कर्मी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। मालूम हो कि अस्पताल में मधुमक्खी काटे पीड़ित एक मरीज को दिखाने उनके परिजनों समेत कुछ अन्य लोग भी आए थे। मरीज के इलाज में लेटलतीफी तथा कोताही बरते जाने का आरोप लगाकर उन लोगों ने चिकित्सक से मारपीट की।

जिसके बाद चिकित्सक अमित कुमार द्वारा स्थानीय थाने में अज्ञात असामाजिक तत्वों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें कहा गया है कि उनके ड्यूटी के दौरान सहवां गांव के 70 वर्षीय परमा सिंह जिन्हें मधुमक्खियों ने काटा था, का इलाज कराने कुछ लोग आए थे। जिन्होंने उनके साथ मारपीट किया तथा जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। साथ ही आरोप यह भी है कि मारपीट किए जाने से प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान कार्यक्रम के दौरान इलाज कराने आई काफी महिलाएं बिना इलाज कराए वापस चली गई। जिससे सरकारी कार्य में बाधा पहुंचा।

धरना पर बैठे चिकित्सा कर्मियों ने आह्वान किया कि कल रविवार से जिले के सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवा ठप कराई जाएगी। हालांकि इमरजेंसी सेवा को बहाल रखा जाएगा। वहीं धारना तब तक जारी रहेगा, जब तक मारपीट करने वालों को चिन्हित कर पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर लेती।