छपरा के इस गांव में आजादी के 75 साल बाद भी नहीं बना सड़क, ग्रामीणों में आक्रोश, वोट का किया वहिष्कार

छपरा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

छपरा: जिले के गड़खा प्रखंड के सरगट्टी पंचायत अलोनी दलित बस्ती वार्ड नंबर 9 में आजादी के सात दशक के बाद भी सड़क नहीं बनने से नाराज आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए वोट का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। शत्रुघ्न मांझी रामायण मांझी विजय मांझी संजीत माझी बिगन मांझी दशरथ मांझी योगेंद्र माझी नागेंद्र माझी रामप्रवेश माझी पावधारी देवी शिवपाते देवी तेतरी देवी विद्यावती देवी कौशल्या देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों के गांव में एन एच 722 मुख्य सड़क तक जाने के लिए रास्ता नहीं है, इसलिए काफी परेशानी होती है।

मुख्य सड़क से गांव की दूरी महज 100 मीटर से भी कमी है, परंतु सरकारी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों के अनदेखी के कारण आजादी के 75 वर्ष बीत जाने के बाद भी हमारे गांव में सड़क नहीं बना। जिस कारण बरसात के दिनों में पानी लगने के कारण छोटे-छोटे बच्चों के चार महीने की पढ़ाई बंद हो जाती है।

कोई अगर मरीज बीमार होता है तो खाट के सहारे सड़क पर पहुंचते हैं। शादी विवाह होने पर दूल्हा-दुल्हन को कंधे पर लेकर घर तक पहुंचाते हैं। कई बार सीओ बीडीओ डीएम सहित अन्य पदाधिकारी को आवेदन दी गई। वही जन प्रतिनिधियों से भी कई बार गुहार लगाई गई, परंतु अब तक सड़क नहीं बाद अंतः हम सभी ने चुनाव में वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

गांव में कोई भी सरकारी सुविधा नहीं पहुंची

सरगट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 9 में आज तक कोई भी सरकारी सुविधा नहीं पहुंच पाई नल जल योजना की पाइप नीर निर्मल योजना का लाभ, शौचालय प्रधानमंत्री आवास, आंगनबाड़ी सहित कोई भी योजना नहीं पहुंच पाई है। एक सरकारी चापाकल लगी थी वह भी पिछले कई महीनों से खराब है। भीषण गर्मी में लोग दूसरे जगह से पानी लाकर पीने को विवश है।