पुलिस भर्ती परीक्षा में फेल हुआ युवक फिर ऐसा करने लगा कि मां-बाप हैरान हो गए,

क्राइम देश

पुलिस ने आरोपी से लगभग पांच लाख रुपये मूल्य का गोल्ड बरामद किया है, जो उसने सीरियल चैन स्नैचिंग करने के दौरान कमाया था। आरोपी के खिलाफ अब तक वसई-विरार में चार मामले सामने आए हैं, और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

मुंबई ड्रीम सिटी मुम्बई की वसई-विरार पुलिस ने एक दिलचस्प मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जो पुलिस की परीक्षा पास नहीं कर सका और सीरियल चैन स्नैचर बन गया और कई स्थानों पर चैन स्नैचिंग करने लगा। CCTV कैमरे के फुटेज से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। एक महिला को स्कूटी से जाते हुए सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है। एक व्यक्ति, ब्लैक टी-शर्ट पहने हुए, उनके ठीक पीछे बाइक पर उस महिला का पीछा करते नजर आता है। यह व्यक्ति कोई और नहीं है, बल्कि चैन स्नैचर अमित शनवर है। वह आगे बढ़ा और मौका मिलते ही महिला का मंगलसूत्र छीनकर भाग गया। महिला ने पुलिस को इसकी शिकायत की थी। सीसीटीवी फुटेज में पाए गए सुरागों के आधार पर आरोपी अमित शनवर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि वह हेलमेट पहनकर अपनी पहचान छिपाता था। परीक्षण से पता चला कि वह पिछले साल पुलिस परीक्षा में फेल हो गया था। और उसके बाद से चैन स्नैचिंग को अंजाम देने लगा था.

चौंकाने वाला खुलासा

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने आश्चर्यजनक मॉडस आपरेंडी बताया है। पुलिस ने बताया कि वह गाड़ी पर चलने वाली महिलाओं को लक्षित करता था। टारगेट को चुनने के बाद, वह पहले उनका पीछा करता था और फिर चैन स्नैचिंग करने के लिए अंधेरे स्थानों का चयन करता था, जहां कोई प्रकाश नहीं था. ऐसा करने से, अगर सीसीटीवी कैमरा वहां लगा होता, तो भी उसकी स्पष्ट तस्वीर कैद नहीं होती। क्योंकि वह अपनी प्रेमिका से शादी करने वाला था, चैन स्नैचिंग को अंजाम देने का उसका मकसद अलग-अलग आभूषण जमा करना था। वह चाहता था कि उसका विवाह एक स्मारक बन जाए। इतना ही नहीं, आरोपी दिन भर वाइन स्टोर में काम करता था। और रात में चैन स्नैचिंग को अंजाम देने के लिए निकलता था.

5 लाख रुपये का गोल्ड बरामद

पुलिस ने आरोपी से 5 लाख रुपये का गोल्ड बरामद किया, जो उसने सीरियल चैन स्नैचिंग करने के दौरान इकट्ठा किया था। आरोपी के खिलाफ अब तक वसई-विरार में चार मामले सामने आए हैं, और पुलिस आगे की जांच कर रही है।