The place on Earth where the most aliens have been seen in 3 years! These places are mysterious

धरती की वह जगह, जहां 3 साल में सबसे ज्यादा एलियन्स दिखे! ये स्थान रहस्यपूर्ण हैं

करियर – शिक्षा देश

यह मानने वालों पर निर्भर है कि एलियन हैं या नहीं। एलियनों को लोगों से जोड़ते हैं जब वे कुछ देखते हैं जिसका उनके पास कोई जवाब नहीं है। हवा में उड़ती हर अनजान चीज को यूएफओ कहा जाता है, वहीं अजीबोगरीब जीवों को एलियन्स कहा जाता है। पर धरती पर ऐसी जगह भी है, जहां लोगों का दावा है कि वहां सैकड़ों एलियन्स देखे गए हैं (सबसे लोकप्रिय यूएफओ हॉटस्पॉट) और पिछले तीन सालों में यहां सबसे ज्यादा एलियन्स दिखाए गए हैं। ये स्थान एरिया-51 है, जो अमेरिका में है।

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार नेशनल यूएफओ रिपोर्टिंग सेंटर और यूएस सेंस ब्यूरो को साल 2000 से 2023 तक 1 लाख से ज्यादा रिपोर्ट्स, एलियन्स के दिखने की मिली हैं. कुछ एरिया में ज्यादा तो कुछ में कम एलियन्स (Most aliens spotted in which place) दिखने की बात कही गई है. अमेरिकी एजेंसियों की इस लिस्ट में जो नाम सबसे ऊपर है, वो है नेवादा राज्य का लिंकन काउंटी (Lincoln County, Nevada). यहां प्रति 1 लाख नागरिकों पर 820.9 एलियन्स दिखने के दावे किए गए हैं. इसी जगह पर एरिया-51 है. एरिया-51 का जिक्र हम बार-बार कर रहे हैं, तो चलिए पहले आपको बता देते हैं कि ये क्या है.

क्या है एरिया-51?
अमेरिका के नेवादा (Nevada, America) में रेगिस्तान के बीच स्थित एक एयरफोर्स बेस लंबे वक्त से सुर्खियों में रहा है और इसे लेकर कई अफवाहें और अजीबोगरीब दावे भी सामने आते रहते हैं. इसका नाम है एरिया-51. एरिया-51 (Area-51) नाम असल में मैप के एक लोकेशन को दिया गया है. इस जगह का इस्तेमाल अमेरिकी एयरफोर्स द्वारा ट्रेनिंग रेंज की तरह किया जाता है. लोगों का ये दावा है कि यहां कथित तौर पर एलियंस हैं. अमेरिकी सेना और नासा इस जगह एलियंस और उनकी स्पेस शिप्स को पकड़कर कैद करती है. इस जगह पर आम नागरिकों के जाने पर प्रतिबंध है.

कई जगहों में एलियन्स के दिखने का हुआ दावा
चलिए आपको बताते हैं कि नेशनल यूएफओ रिपोर्टिंग सेंटर के अनुसार उनकी लिस्ट में और कौन सी जगहें शामिल हैं. कैलिफोर्निया का एल्पाइन काउंटी, मौनटैना का पेट्रोलियम काउंटी, एरिजोना का ला पैज काउंटी में 2000 से 2023 के बीच 500-600 मामले दर्ज किए गए थे. नेब्रास्का के आर्थर काउंटी में 618.6 मामले दर्ज किए गए, जहां 434 नागरिक रहते हैं. वैज्ञानिक और इंटेलिजेंस ऑफिसर शॉन कर्कपैट्रिक का कहना है कि देश की सरकार में मौजूद अधिकारी भी मानते हैं कि एलियन्स होते हैं.