सारण की तृप्ति तान्या को मिला बाल वैज्ञानिक प्रोत्साहन पुरस्कार

करियर – शिक्षा छपरा

छपरा: सदर अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी की पुत्री व दसवीं कक्षा की छात्रा तृप्ति तान्या को बिहार बाल वैज्ञानिक प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. यह सम्मान उन्हें राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के द्वारा 22 से 25 नवंबर तक पटना के श्री कृष्ण विज्ञान केंद्र में आयोजित परीक्षा के उपरांत प्रदान किया गया.

यह सम्मान उन्हें पद्मश्री रविंद्र कुमार सिंह के हाथों प्रदान किया गया. बता दें कि तृप्ति तान्या छपरा सदर अस्पताल के जिला प्रतिरक्षण कार्यालय के स्वास्थ्य कर्मी निरंजन कुमार सिंह एवं अंजू सिंह की पुत्री हैं. उनकी मां एक कुशल गृहिणी हैं और सर्वदा उसे प्रोत्साहित करती रहती है.

तृप्ति जिला स्तर पर चयनित होने के बाद पटना में आयोजित चार दिवसीय विज्ञान कांग्रेस में पार्टिसिपेट किया था. जहां उन्हें बिहार बाल वैज्ञानिक प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पुरस्कार स्वरूप उन्हें प्रशस्ति पत्र के साथ पांच हजार एक सौ रुपए की पुरस्कार राशि भी दी गई.

उनकी इस सफलता के बाद माता-पिता एवं गुरुजनों में हर्ष व्याप्त है. वही उनकी सफलता पर लोग बधाई भी दे रहे हैं. तृप्ति ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है. उसने बताया कि वह वैज्ञानिक बन कर देश की सेवा करना चाहती है.