एक बार फिर टेलीविजन पर प्रसारित होगा ‘रामायण’, जानिए किस चैनल पर होगा टेलीकास्ट

मनोरंजन

नेशनल डेस्क। इन दिनों चारों तरफ भगवान राम का नाम ही सुनने को मिल रहा है। 22 जनवरी को अयोध्या में हुए प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से हर भक्त उनकी भक्ति में लीन है। अब इसी में सोने पर सुहागा करने के लिए डीडी नेशनल पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला धार्मिक सीरियल टेलीकास्ट होने जा रहा है। हम यहां बात रामानंद सागर के रामायण की कर रहे हैं, जिसके प्रसारण का ऐलान किया गया है।

साल 1987 में पहली बार टीवी पर आए रामानंद सागर के ‘रामायण’ ने चारों तरफ तहलका मचा दिया था। इसने जब-जब टीवी पर दस्तक दी, हर कोई चाव से टकटकी लगाए देखता था। कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में भी ये टीवी पर लौटा और सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया। एक बार फिर से इसको छोटे पर्दे पर लाया जा रहा है।

दूरदर्शन ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर ऐलान किया कि रामानंद सागर की ‘रामायण’ फिर से टेलीविजन स्क्रीन पर वापस करेगा। एक छोटी क्लिप शेयर करते हुए, ट्वीट में लिखा है, ‘धर्म, प्रेम, और दान की फिर से अलौकिक पौराणिक कथा…एक बार आ रहा है पूरे भारत का सबसे लोकप्रिय शो ‘रामायण’, जल्द ही डीडी नेशनल पर देखें रामायण। इसके साथ उन्होंने अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी को टैग किया।

इसके टेलीकास्ट की खबर सुनकर फैन्स खुशी से झूम उठे। एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, ‘बहुत अच्छा निर्णय. मेनै भी मांग की थी जो कि आप पूर्ण कर रहे हैं। कृपया प्रसारण का समय एवं दिनांक बताएं।’ एक ने कहा, ‘इस रामायण को तो अनगिनत बार देखा जा सकता है।’ और कुछ ने ‘जय श्री राम’ लिखकर अपनी भावना को जाहिर किया।