Form will be filled online for all 17 subjects of PG in Jaypee University, Chapra.

अब JPU में ऑनलाइन होगी पीएचडी की मौखिकी परीक्षा

करियर – शिक्षा छपरा बिहार

छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय विद्वत परिषद की बैठक कुलपति प्रो परमेंद्र कुमार बाजपेई की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम विगत बैठक के कार्यवृत्त को संपुष्ट किया गया। इसके पश्चात शिक्षकों की प्रोन्नति के लिए आये आवेदनों के आलोक में विषय विशेषज्ञों की सूची के लिए सर्वसम्मति से कुलपति को अधिकृत किया गया।

15 मार्च 2024 को संपन्न संबद्धता एवं नवशिक्षणिक कार्यक्रम समिति की बैठक के कार्यवृत्त को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। साथ ही पीएचडी की मौखिकी परीक्षा को ऑनलाइन करने तथा पीएचडी के सर्टिफिकेट को कम समय मे वितरित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। स्नातक स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत करने की रूपरेखा तैयार करने का निर्णय लिया गया।

साथ ही नई शिक्षा नीति के अंतर्गत स्नातक स्तरीय सीबीसीएस पाठ्यक्रम के संचालन के लिए स्ववित्तपोषित व व्यावसायिक पाठ्यक्रमो के आधारभूत संरचना को लागू करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। बैठक में कुलसचिव प्रो रणजीत कुमार, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, दर्शनसास्त्र, वाणिज्य सहित अन्य विभागों के अध्यक्ष, प्राचार्य डॉ शंभू कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।