Here bride and groom market is organized openly, husband and wife are sold

यहां खुलेआम दूल्हा-दुल्हन का बाजार लगते है, बिकते हैं पति-पत्नी

करियर – शिक्षा देश विदेश

क्या आपने किसी ऐसे बाजार के बारे में सुना है, जहां दूल्हा-दुल्हन बिकते हों? यकीनन, नहीं सुना होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे मे बताने जा रहे है, जहां दूल्हा दुल्हन की बाजार लगता है लेकिन संजीवनी समाचार इस खबर की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

हमारे देश में अभी शादियों का दौर चल रहा है. कुछ लड़के-लड़कियाँ अपनी मर्जी से शादी करते हैं, जबकि कुछ जगहों पर दूल्हा-दुल्हन का चुनाव परिवार द्वारा किया जाता है। लेकिन क्या आप ऐसी जगह के बारे में जानते हैं जहां पति-पत्नी को बेचा जाता है? यहां आकर आप अपनी इच्छानुसार पति या पत्नी चुन सकते हैं। संबंधित वीडियो इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे लोग इस बाजार में जाते हैं और दूल्हे और दुल्हन की तलाश करते हैं। ये वीडियो चीन के शंघाई का है.

यहां सिर्फ लड़कियां ही अपने पति को ढूंढने नहीं आती बल्कि लड़के भी यहां अपने पत्नी को ढूंढने आते हैं। इस बाजार में दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता और दादा-दादी जैसे परिवार के सदस्य भी उपस्थित होते हैं। शंघाई में दूल्हा-दुल्हन बाजार का यह वीडियो हैरी जैगार्ड नाम के एक युवा अमेरिकी ने अपने सत्यापित इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया था। हैरी खुद के लिए इस मार्केट में अपने लिए एक दुल्हन ढूंढते हैं. इसके लिए वो लोकल चाइनीज से मदद भी लेते हैं. वो चाइनिज एक लड़की से हैरी के बारे में पूछता है, तो वो मना कर देती है.

जब हैरी ने इस बारे में जानना चाहा तो चीनी व्यक्ति ने उसे बताया कि यहां हर किसी की पसंद के बारे में अपनी राय है। बाद में, हैरी उपस्थित लोगों से बात भी करता है। जब किसी से पूछा जाता है: “आप कैसे हैं?”, तो वह कहता है कि वह दुल्हन की तलाश में आया था। ऐसे में हैरी उन्हें अपना प्रतिस्पर्धी बताते हैं. इसके बाद यह लोगों को कतार में बैठे हुए दिखाता है, जिनमें पुरुष और महिलाएं भी शामिल हैं। इस बीच, वह बुजुर्ग व्यक्ति से बात करने की कोशिश भी करता है, लेकिन वह उसे कैमरा बंद करने का इशारा करता है। ऐसे में उनका कहना है कि उन्होंने मेरा बायां चुरा लिया है.

लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. अब तक इसे 1 करोड़ 38 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं, 4 लाख 22 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया। अब तक 3 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो को पसंद किया है और 5,400 से अधिक टिप्पणियाँ छोड़ी हैं। इस वीडियो पर कमेंट करने वाले यूजर्स ने पूछा कि इस लड़की ने अमेरिकन को क्यों रिजेक्ट किया. वह बहुत हैंडसम हैं और साथ ही किसी ने लिखा, “समलैंगिक पुरुष कहां जाते हैं?” इसी बीच एक यूजर ने लिखा कि असल जिंदगी में लेफ्ट स्वाइप देखना दिलचस्प होगा.