खेल के क्षेत्र में सारण का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों को DM ने किया सम्मानित

छपरा

छपरा। छपरा राजेंद्र स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में जिला प्रशासन के द्वारा चार खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. खेल जगत के क्षेत्र में नेशनल स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए बिहार को मेडल दिलाने वालों में सारण जिले के रिविलगंज प्रखंड अंतर्गत महम्मदपुर गांव निवासी विजय कुमार मांझी के पुत्र शिवम कुमार शामिल है. जो जिले के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. राष्ट्रीय स्तर पर ताइक्वांडो प्रतियोगिता के दौरान रीना में 5 खिलाड़ियों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा और शिवम अपने बिहार को सिल्वर मेडल दिलाने में कामयाबी हासिल किया.

वही 10 किलोमीटर दौड़ प्रतियोगिता में नेशनल स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए अंजली कुमारी बिहार को रजत पदक दिलवाया है. जो अपने मेहनत और लगन के बदौलत बिहार पुलिस में कार्यरत है. अंजलि जिले के एकमा निवासी हैं. वही हैंडबॉल में दीपशिखा कुमारी बिहार को कांस्य पदक दिलाया है. जो जिले के मसरख अंतर्गत उत्क्रमित विद्यालय के छात्र हैं।
जबकि फुटबॉल खेल में नेशनल स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करते हुए साहिल कुमार ने बिहार को स्वर्ण पदक दिलाया है. साहिल जिले के मढ़ौरा प्रखंड अंतर्गत ग्रेस मिशन स्कूल के विद्यार्थी हैं.

इस अवसर पर खेल अधिकारी मों0 शमीम ने कहा कि सारण जिले के चार खिलाड़ियों ने बिहार को मेडल दिलाने में कामयाबी हासिल किया है. इन चारों खिलाड़ियों पर सारण जिला ही नहीं बल्कि बिहार के लोगों को गर्व है. उन्होंने कहा कि सारण के सबसे कम उम्र के शिवम है. जो राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराते हुए सारण को मेडल दिलाया है. उन्होंने कहा कि इतना आसान नहीं है किसी भी खेल में नेशनल स्तर पर जीतकर मेडल लाना, जिस असंभव को संभव करके शिवम ने दिखाया है. उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ियों को हमेशा खेल विभाग के द्वारा आगे खेलने के लिए मदद किया जाएगा.