छपरा में धारदार हथियार से रेतकर युवक की निर्मम हत्या, SP ने किया SIT का गठन

छपरा

छपरा। सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र कर्ण कुदरिया गांव में एक युवक की निर्मम हत्या करने का मामला सामने आया है। देर शाम मोहर्रम के अखाड़े में शामिल होने के लिए युवक घर से निकला था। अहले सुबह लाश मिली। घटना मशरक थाना क्षेत्र के कर्ण कुदरिया पूरब टोला गांव की है जहाँ शनिवार की सुबह एक युवक की निर्मम तरीके से धारदार हथियार से हत्या कर शव को खेत मे फेंक दिया गया था। युवक के सर पर धारदार हथियार से वार किया गया है। जिसके कारण उसकी मौत होना बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची मशरक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृत युवक की पहचान कर्ण कुदरिया पूरब टोला गांव निवासी जैनूदीन शाह के 20 वर्षीय पुत्र नवी हसन के रूप में हुई है।

सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने पहुंचे परिजनों ने इस मामले में पूछताछ के दौरान परिजनों ने बताया कि युवक रात्री में गांव में निकले मुहर्रम के अखाड़ा में शामिल होने निकला था जो करीब 11 बजे तक जुलूस के साथ था लेकिन देर रात वह घर वापस नही लौटा। वही उसका मोबाइल भी बंद आने लगा जिसके बाद घरवाले खोजबीन शुरू किए लेकिन कही कोई अता पता नहीं चला। वही अहले सुबह खेत की तरफ शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने एक युवक का शव देख शोर मचाना शुरू कर दिया। खबर गांव में आग की तरह फैली और सैकड़ों की भीड़ घटना स्थल पर एकत्रित हो गई इसी बीच युवक के शव की पहचान कर ली गई जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

वही इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

शोकाकुल परिजनों की माने तो युवक गांव में ही एक आर्केस्ट्रा संचालक के संपर्क में था और कभी कभार उसके पिकअप को चलाता था। हालांकि परिजनों के द्वारा ऑर्केस्ट्रा संचालक से किसी विवाद के संबंध में कुछ भी बताने से इंकार किया जा रहा है।

बहरहाल मोहर्रम के अखाड़े में शामिल होने निकले युवक की धारदार हथियार से वार कर हुई हत्या की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस जुट गई है और जल्दी ही इस कांड का उदभेदन होने का दावा भी कर रही है। इस संबंध मे सारण एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है जिसमें उन्होंने मुहर्रम के अखाड़े से हत्या का संबंध से इंकार किया है और एसआईटी का गठन कर त्वरित जांच शुरू करने की बात कही है उन्होंने यह भी बताया है मृत युवक के ऊपर पूर्व में थाने में मामला दर्ज होने की भी पुष्टि की है। फिलहाल पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर रही है।