सारण में कायस्थ महा-सम्मेलन में रोहिणी आचार्य को समर्थन देने की घोषणा

छपरा

छपरा। शहर के ‘शिव वाटिका’ में प्रोफेसर पंकज कुमार की अध्यक्षता में कायस्थ महा-सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि लालू प्रसाद यादव थे । सम्मेलन में कायस्थ समाज द्वारा सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से रोहिणी आचार्य को समर्थन देने की घोषणा की गई ।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई । लालू प्रसाद यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, उदित राय, प्रोफेसर पंकज कुमार ने दीप प्रज्ज्वलन किया ।

अपने संबोधन में लालू प्रसाद यादव ने रोहिणी आचार्य को समर्थन देने एवं उन पर विश्वास करने के लिए कायस्थ समाज का हृदय की गहराइयों से आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि आप सब ने मुझे बुलाया, अपना कीमती समय दिया इसके लिए मैं आप सबका आभारी हूँ । उन्होंने कहा कि रोहिणी आचार्य सदैव आप सब की सेवा में तत्पर रहेंगी ।

प्रोफेसर पंकज कुमार ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि कुछ लोगों ने हमारे समाज को अपना बंधुआ वोटर समझ लिया है । अब इस भ्रम को तोड़ने की आवश्यकता है और ऐसे प्रत्याशी को वोट देने की जरूरत है जो हमारे लिए कार्य करे । उन्होंने रोहिणी आचार्य की विजय श्री की कामना करते हुए संपूर्ण कायस्थ समाज को उन्हें आशीर्वाद देने का आह्वान किया ।

सम्मेलन के संयोजक विनोद कुमार श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में लालू प्रसाद यादव द्वारा कायस्थ समाज के लिए किए गए कार्यों को गिनाया । उन्होंने याद दिलाया की लालू-राबड़ी सरकार में अधिकांश पदाधिकारी कायस्थ समाज के होते थे । साथ ही उन्होंने लालू यादव द्वारा सारण के लिए किए गए विकासात्मक कार्यों की चर्चा की । सम्मेलन को संबोधित करने वालों में राजद के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, पूर्व मंत्री उदित राय आदि प्रमुख थे । मंचासिन लोगों में ओमप्रकाश पुतुल, डॉ अमित रंजन, श्याम जी प्रसाद, इंजीनियर अभिजीत श्रीवास्तव, डॉ ज्योति शरण, अवधेश्वर सहाय आदि प्रमुख थे ।