अयोध्या के बाद स्पाइसजेट बिहार के महत्वपूर्ण धार्मिक शहरों के लिए उड़ान भरेगी। इन शहरों के लिए तोहफा.

देश बिहार

पटना. अयोध्या के बाद स्पाइसजेट देश के कई महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों को हवाई मार्ग से जोड़ने की रणनीति पर विचार कर रही है। इसका फायदा बिहार के कई प्रमुख धार्मिक शहरों को मिल सकता है. स्पाइसजेट के सीईओ अजय सिंह ने कहा कि अयोध्या के बाद, एयरलाइन का इरादा अगले दो वर्षों में अपने परिचालन का विस्तार करने और लक्षद्वीप सहित कई पर्यटक और धार्मिक स्थानों के लिए कनेक्शन में सुधार करने का है। उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि यह विस्तार करने का समय है। स्पाइसजेट ने अगले दो वर्षों में अपने परिचालन को बढ़ाने की योजना बनाई है। हम विभिन्न पर्यटक आकर्षण, धार्मिक और चिकित्सा पर्यटन और लक्षद्वीप जैसे क्षेत्रों को शामिल करना चाहते हैं।”

सिंह के अनुसार, एयरलाइन के पास पहले से ही सीप्लेन संचालित करने का लाइसेंस है और कई स्थानों को सीप्लेन के जरिए जोड़ने की योजना पर काम चल रहा है। दरअसल, 1 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य मंत्री वीके सिंह ने अयोध्या और आठ शहरों के बीच स्पाइसजेट की सीधी उड़ान सेवा का शुभारंभ किया। जब सिंह से कंपनी की अयोध्या को अपने नेटवर्क के माध्यम से अधिक क्षेत्रों से जोड़ने की योजना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि हर बड़ा और छोटा शहर अब अयोध्या से जुड़ना चाहता है, इसलिए योजनाओं पर काम चल रहा है।

उन्होंने टिप्पणी की, “मेरा मानना है कि हर एयरलाइन अधिक से अधिक उड़ानों के साथ अयोध्या से जुड़ना चाहती है। मुझे लगता है कि जल्द ही सरकार को अयोध्या में हवाई अड्डे का विस्तार करना होगा।” उन्होंने टिप्पणी की, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि अयोध्या दुनिया के सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक बन जाएगा। मुझे विश्वास है कि अयोध्या वेटिकन या मक्का की तरह ही दुनिया का सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल बन जाएगा।”

अयोध्या को दरभंगा से जोड़ने के अलावा, पटना से शुरू होने वाली सीधी हवाई सेवा से बिहार के इन शहरों को फायदा हो सकता है। गया की धार्मिक महत्ता को देखते हुए एयरलाइन यहां भी अपनी सेवाएं बढ़ा सकती है। इससे बिहार के तीन सबसे बड़े शहरों में हवाई नेटवर्क का उल्लेखनीय विस्तार होने की संभावना है। इस सुविधा से तीन अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों को काफी फायदा होगा।