सारण में कूड़ा फेंकने के विवाद में पिट पिट कर महिला की हत्या

छपरा

सारण: मांझी थाना क्षेत्र के रेवल गांव में रविवार की अहले सुबह कूड़ा फेंकने7 को लेकर दो पड़ोसियों में हुई मारपीट में एक महिला की मौत हो गई तथा छह अन्य लोग जख्मी हो गए. घायलों का इलाज एकमा में चल रहा है. घटना की सुचना मिलने पर मांझी पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गयी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार द विक्रमा यादव तथा अंविका यादव के बीच जमीनी विवाद न्यायालय में चल रहा हैं.

रविवार को एक पक्ष के महिला के द्वारा कूड़ा फेकने गयी. कूड़ा फेकने वाले जमीन को दोनों पक्ष के लोग अपना अपना बता कर लड़ने लगे. बात बढ़ते बढ़ते दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडे चलने लगे. शोरगुल सुनकर बीच बचाव हेतु पहुंची रामप्रवेश यादव की पत्नी सविता देवी पर भी लाठी रड व मूसल से पड़ोसियों द्वारा वार किया गया. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. बाद में घायलवस्था में स्थानीय तथा परिजन इलाज के एकमा अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों नें प्राथमिक उपचार करने के बाद चिंताजनक स्थिति के छपरा रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गयी. मृतिका का पुत्र कृष्णा यादव भी घटना के दौरान मौके पर मौजूद नही था वह सेना में बहाली हेतु आज होने वाली मेडिकल के सिलसिले में दानापुर गया हुआ था. मारपीट के दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने जबरन अम्बिका यादव की झोंपड़ी व भूसा रखने वाला खोंप आदि उजाड़ दिया तथा विवादित सात कट्ठा भूमि में लगी गेंहूँ की फसल को ट्रैक्टर से रौंद दिया. मारपीट में फूलकुमारी देवी 45 वर्ष अम्बिका यादव 55 वर्ष मुन्ना यादव 18 वर्ष तथा रवि मोहन यादव 28 वर्ष के अलावा दूसरे पक्ष के भी दो लोग जख्मी हो गए.

मृतिका को दो पुत्र व एक पुत्री है तथा उसका पति पंजाब में रहकर ठेला पर सब्जी बेचने का काम करता है. घटना की सूचना पाकर पहुंची मांझी थाना पुलिस ने मामले को शांत कराया. उधर मारपीट में घायल महिला की मौत की खबर पाकर विक्रमा यादव के परिजन घर छोड़कर फरार बताये जाते हैं.