रेड क्रॉस सोसाइटी ने गरीब व असहाय लोगों के बीच बाटा कंबल

छपरा
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

रात्रि में छपरा के सड़कों पर रेडक्रॉस सचिव जीनत मसीह के नेतृत्व में वितरण किया गया कंबल

छपरा: जिले में बढ़ते ठंड को देखते हुए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा सारण की ओर से गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। सचिव जिन्नत जरीना मसीह ने कहा कि गरीब व असहाय लोगों की सहायता में पूरे दुनिया में रेड क्रॉस सोसाइटी की विशिष्ट स्थान है। उन्होंने कहा कि समाज के साधन संपन्न लोगो को भी गरीब व कमजोर वर्ग के लोगों के सहायता करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अस्पताल संचालन, रक्तदान शिविर का आयोजन, आपदा प्रबंधन तथा आपदा पीड़ितों की सहायता करने में करने में रेड क्रॉस सोसाइटी की अग्रणी भूमिका हमेशा रही है। इस जिले में भी रेड क्रॉस सोसाइटी ने लोगों के जीवन स्तर में सुधार तथा विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। खेल-कूद के आयोजन भी संगठन की ओर से किया जा रहा है।

पर्यावरण सुरक्षा तथा स्वच्छता के प्रति जागरूकता एवं शैक्षणिक कार्यक्रम के माध्यम से सोसाइटी ने अपनी अलग पहचान कायम की है। इस मौके पर शहर के सड़कों पर रात्रि में सोए हुए करीब 40 लोगों के बीच कंबल बांटा गया। इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्य जितेन्द्र कुमार,युवा शाखा के सचिव अमन राज,सदस्य अमन कुमार सिंह,प्रणव, प्रियांशु आदि मौजूद थे।