छपरा। सारण जिले के छपरा के मुकरेड़ा में स्थित सुप्रसिद्व शैक्षिक संस्थान विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के प्रांगण में राष्ट्रीय गणित दिवस के अवसर पर श्रीनिवास रामानुजन जी की जयंती के उपलक्ष्य में विद्यालय के वर्तमान सत्र के मेधावी गणित छात्रों-छात्राओं को वरीय गणित शिक्षक द्वारा प्रशस्ति-पत्र देकर उन्हें सम्मानित करते हुए उन्हें उत्साहवर्द्धित किया गया। इस शुभ अवसर पर यह बताया गया कि श्रीनिवास रामनुजन एक महान गणितज्ञ थें,

जिनकी जयंती के उपलक्ष्य में इस दिन प्रत्येक वर्ष “राष्ट्रीय गणित दिवस” मनाया जाता है। सभी गणित शिक्षकों द्वारा अपने-अपने महत्वपूर्ण मंतव्य प्रस्तुत किए गए , जिससे बच्चों को उचित मार्गदर्शन मिल सके। विद्यालय के निदेशक डॉ० राहुल राज ने इस मौके पर कहा कि बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कोशिश करने वालो की कभी हार नही होती।

विषय के प्रति रुचि अति आवश्यक है।अतः जो बच्चे हृदय से निरंतर अभ्यासरत रहते हैं वे बच्चे निश्चित रूप से सफलता को प्राप्त कर सकते हैं। सम्मानित बच्चों को देख शेष सभी बच्चे भी उत्साहित नजर आएँ। इस अवसर विद्यालय परिवार के शिक्षक-शिक्षिका, निदेशक समेत हजारो की संख्या में विद्यार्थीगण मौजूद थें।।