महागठबंधन के प्रधानमंत्री का सबसे बढिया चेहरा नीतिश कुमार होंगे – डाॅ० दिनेश कुशवाहा

छपरा

छपरा : आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है‌। ऐसे में विपक्ष का प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा इस पर चर्चा शुरु हो गई है। अभी वर्तमान भारतीय राजनीति में नरेन्द्र मोदी को एक तरफा टक्कड़ देने वाला एक मात्र चेहरा हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार। ऐसे में महागठबंधन की ओर से नीतिश कुमार का नाम सबसे आगे चल रहा है। अगर इनको प्रधानमंत्री का चेहरा बनाया जाता है तो भाजपा की देश में हार निश्चित है। उपरोक्त बातें सारण जिला जनता दल यू के मुख्य प्रवक्ता डाॅ० दिनेश कुशवाहा ने कही।

उन्होंने आगे कहा कि अब तक कोई भी व्यक्ति बिहार से प्रधानमंत्री नहीं बना। ऐसे में अगर विपक्ष का चेहरा नीतिश कुमार जी होते हैं तो बिहार के सभी जनता को उनका साथ देना चाहिए। हम कहेंगे कि बिहार भाजपा व लोजपा समेत अन्य विपक्षी पार्टियों को भी साथ आ कर बिहार के एक बेटे को प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग करना चाहिए।
देश में अभी बेरोजगारी, भुखमरी, महँगाई चरम सीमा पर है। देश का सम्पत्ति नीजि हांथों में दिया जा रहा है और जनता का शोषण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी अभी जनता के हित में कम और कारपोरेट के हित में ज्यादा काम कर रहे हैं।

जनता महँगाई और युवा बेरोजगारी से त्राहिमाम कर रहे हैं। विकास के नाम पर केवल पुराने धरोहर का नाम बदला जा रहा है। ऐसे में जनता का नेता जनता के हित में काम करने वाला समाजवादी नेता नीतिश कुमार को विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना सही निर्णय साबित होगा।