छपरा के ABC  प्रेपरेट्री आवासीय विद्यालय में भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन 

करियर – शिक्षा छपरा

छपरा। छपरा के  शहर के नेवाजी टोला चौक स्थित एबीसी प्रेपरेट्री आवासीय विद्यालय  में डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती मनाई गई। इस उपलक्ष पर विद्यालय में निबंध प्रतियोगिता एवं स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें एक ग्रुप से ऋषभ कुमार प्रथम द्वितीय साहिल कुमार तृतीय अर्चना कुमारी गुरु ग्रुप बी से विवान भारद्वाज एवं ग्रुप सी से प्रथम संपृत कुमार द्वितीय श्रृजक कुमारी विजय घोषित की गई  विद्यालय की प्राचार्या रीता देवी ने सभी बच्चों को उपहार देकर सम्मानित किया और सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जीवनी जीवनी पर प्रकाश डाला।

उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया। छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने आगे चल के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही संस्थान का उद्देश्य है। मौजूद छात्र छात्राओं ने गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने और एक अच्छे शिक्षक की तरह छात्रों ने प्रण किया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंगे।

उन्होंने कहा कि वैसे तो शिक्षक दिवस सभी देशों में अलग अलग तिथि को मनाया जाता है, लेकिन भारत में पांच सितंबर डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म के अवसर पर मनाया जाता है। जो एक शिक्षक होते हुए भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति भी थे। इस मौके पर सभी शिक्षा गण पीएन मिश्रा, संजय किशोर, आशा देवी, सोना कुमारी, सुशील सिंह विनय सिंह रमन पाठक यदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।