बिहार विधानसभा में 12वीं पास के लिए नौकरियां, तुरंत आवेदन करें 

करियर – शिक्षा बिहार

बिहार विधानसभा सचिवालय में सरकारी नौकरी का उत्कृष्ट अवसर है। सचिवालय में जूनियर क्लर्क, असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर और असिस्टेंट लेजिस्लेचर पदों पर भर्ती निकली है। नोटिफिकेशन कहता है कि जूनियर क्लर्क में 19 वैकेंसी हैं। असिस्टेंट लेजिस्लेचर और असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर के पदों पर 54 वैकेंसी हैं। 15 फरवरी को ऑनलाइन आवेदन करने का अंतिम दिन है। जूनियर क्लर्क पद के लिए इंटरमीडिएट पास होना चाहिए, नोटिफिकेशन कहता है। असिस्टेंट लेजिस्लेचर और असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में डिग्री होनी चाहिए।

बिहार विधानसभा सचिवालय में भर्ती के लिए दो अलग नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। जूनियर क्लर्क की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन है। दूसरा सहायक ब्रांच ऑफिसर और सहायक लेजिस्लेचर भर्ती के लिए

उम्र सीमा

जूनियर क्लर्क/असिस्टेंट लेजिस्लेचर/असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर- उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए. सामान्य वर्ग की महिलाओं और ओबीसी और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 साल है. वहीं एससी और एसटी वर्ग के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 42 साल है.
शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट लेजिस्लेचर ऑफिसर/असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए.

जूनियर क्लर्क- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है.

वैकेंसी डिटेल

जूनियर क्लर्क-19
असिस्टेंट लेजिस्लेचर-04
असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर-50