Even God is not safe in Chapra! 1000 year old idol of Ram-Janaki and Lakshman stolen

भगवान भी छपरा में सुरक्षित नहीं! 1000 साल पुरानी राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी

छपरा बिहार

छपरा में भगवान भी सुरक्षित नहीं है! आपको लगता है कि हम ये क्या बोल रहे हैं? अभी कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्णा हुई है, , तो फिर ये भगवान भी सुरक्षित नहीं होने का मामला कैसा है. दरअसल, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि चोरों ने 1000 हजार साल पुरानी राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी की है। आइए पूरी बात जानें।

पुलिस मामले की जांच पड़ताल में लगी

बनियापुर के ठाकुरबाड़ी की घटना सामने आई है। बीती रात ठाकुरबाड़ी में चोरों ने राम जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी कर ली। जब पुजारी सुबह पूजा करने ठाकुरबारी पहुंचे, तो पता चला। भगवान को नहीं देखकर, उन्होंने गांव को इसकी सूचना दी, जिससे सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मूर्ति लगभग 1000 साल पुरानी

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह मूर्ति लगभग 1000 साल पुरानी है, जो अष्टधातु की मूर्ति है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

अगर मूर्ति बरामद नहीं हुई, तो अनशन

वहीं, मंदिर के मुख्य पुजारी रामेश्वर दास ने कहा कि 48 घंटे में अगर मूर्ति बरामद नहीं हुई तो अनशन पर बैठकर और अपने प्राण को त्याग देंगे. इधर, ग्रामीण भी मूर्ति चोरी से आक्रोशित है. हालांकि, पुलिस के शासन के बाद ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहे है.