ड्यूटी पर तैनात एएनएम के साथ आशा कर्मियों ने की बदसलूकी

छपरा

सीएचसी में हंगामा कर कार्य को किया बाधित

सारण. एकमा सीएचसी में शुक्रवार को ड्यूटी पर तैनात एएनएम निर्मला कुमारी के साथ हड़ताली आशा कर्मियों ने बदसलूकी किया. इस दौरान एएनएम की साड़ी फाड़ दी गई और उनके साथ मारपीट भी किया गया. मारपीट में एएनएम निर्मला कुमारी के हाथ व गर्दन में चोटे आयी है. बताया जाता है कि बुधवार को भी ड्यूटी पर तैनात एएनएम अंशु कुमारी, ममता नीलू देवी व सविता देवी के साथ हड़ताली आशा कर्मियों ने मारपीट व बदसलूकी किया था.

बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह में हड़ताली आशा कर्मियों ने सीएचसी में पहुंचकर हंगामा किया और ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया. इसके बाद शासन प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए सीएचसी में ताला बंद कर धरना पर बैठ गयी. सीएचसी में कार्य ठप्प हो जाने मरीजों को काफी परेशानी झेलने को विवश होना पड़ रहा है. बताया जाता है कि घायल एएनएम निर्मला कुमारी ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. गंगा सागर बिंदु को आवेदन पत्र देकर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है.

उधर आशा कर्मियों के द्वारा ड्यूटी पर तैनात एएनएम व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के लगातार किये जा रहे दुर्व्यवहार को लेकर आम जनता में क्षोभ व रोष व्याप्त है. इस संबंध में सीएचसी के चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि हड़ताली आशा कर्मियों के द्वारा गैरकानूनी तरीके से हर दिन स्वास्थ्य विभाग के कार्य को ठप्प करने और कर्मियों के साथ नोकझोक, बदसलूकी व मारपीट किये जाने से चिकित्सा सेवाएं ठप्प हो गई है. बताया जाता है कि इसकी जानकारी एकमा थाने की पुलिस को दिये जाने के बाद भी अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिसके कारण सेवाएं प्रदान करने में परेशानी हो रही है.