छपरा में 4 घंटे के सफल ऑपरेशन कर महिला के पेट से निकाला 4 किलो का ट्यूमर

छपरा

छपरा। शहर के श्यामचक स्थित संजीवनी नर्सिंग होम एवं मेटरनिटी सेंटर में एक महिला का सफल ऑपरेशन कर 4 किलो का ट्यूमर मंगलवार को रात में निकाला गया। आपको बता दे कि जिले के मांझी थाना क्षेत्र ताजपुर के मटियार गांव निवासी श्री भगवान यादव की 45 वर्षीय पत्नी शांति देवी को पेट दर्द के शिकायत होने पर संजीवनी नर्सिंग होम में लाया गया। जहां डॉ. अनिल कुमार ने जांच उपरांत अल्ट्रासाउंड किया तो पता चला कि महिला के पेट में बड़ा मांस बढ़ा है।

महिला ने बोला कि मुझे बहुत ज्यादा तकलीफ हो रहा है मेरा इलाज किया जाए। जिसके बाद एक टीम बनाकर ऑपरेशन शुरू किया गया। 4 घंटे के सफल ऑपरेशन के बाद चार किलो का ट्यूमर निकाला गया। ऑपरेशन टीम में डॉ. संजू प्रसाद, डॉ अनिल कुमार, डॉ विशाल कुमार मौजूद थे। वही महिला के परिजनों ने बताया कि कई साल से पेट में दर्द हो रहा था। लेकिन मेडिकल से दवा लेकर खिला दिया जाता था। लेकिन हाल के दिनों में बहुत ज्यादा तकलीफ बढ़ गया। तो हम लोग संजीवनी नर्सिंग होम में लेकर पहुंचे तो जांच के बाद पता चला कि पेट में ट्यूमर है।

उसके बाद डॉक्टर साहब के द्वारा ऑपरेशन कर ट्यूमर निकाला गया। ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए डा विशाल कुमार ने बताया कि यह क्रिटिकल ऑपरेशन था ट्यूमर के कारण महिला का ब्लीडिंग हो रहा था और महिला का जान को भी खतरा था लेकिन चार घंटे के सफल ऑपरेशनके बाद ट्यूमर निकाला गया। ट्यूमर का वजन करीब चार किलो तक होगा।अभी महिला का हालत ठीक है। निकला गया ट्यूमर को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चले गा की कौन नेचर का है, बिनाइन की मैलिग्नेंट।