Tiktok बैन होने के बाद हर घंटे पांच लाख डाउनलोड हो रहा भारतीय एप शेयरचैट

इस समाचार को शेयर करें

भारत, 1 जुलाई 2020: राष्ट्रीय सुरक्षा और हितों के मद्देनज़र भारत सरकार द्वारा 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा के बाद से सबसे बड़े भारतीय सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म शेयरचैट की डाउनलोडिंग में अत्यधिक वृद्धि देखने में आई है। इस प्लैटफॉर्म ने हर घंटे 5 लाख डाउनलोड दर्ज किए हैं, उपरोक्त प्रतिबंध की घोषणा के बाद से शेयरचैट के 1.50 करोड़ से अधिक डाउनलोड हो चुके हैं।

इस वृद्धि पर शेयरचैट के सीओओ और सह-संस्थापक फरीद अहसान ने कहा, ’’लोग जिस तरह से शेयरचैट का जायज़ा ले रहे हैं उससे हम बहुत खुश हैं। शेयरचैट भारतीय लोगों को असीम संभावनाएं मुहैया कराता है और इसी कारण यह सबसे पसंदीदा भारतीय सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म बन रहा है। लोगों के निरंतर सहयोग के लिए हम उनके शुक्रगुज़ार हैं और हम एक बार फिर भारतीय सोशल मीडिया लैंडस्केप में लीडर बन कर उभरे हैं। हमें विश्वास है कि इससे शेयरचैट की एक और कामयाबी की बुनियाद पड़ेगी।’’

चीनी ऐप्लीकेशंस पर प्रतिबंध लगाने के सरकार के कदम के समर्थन में शेयरचैट पर 1 लाख से ज्यादा पोस्ट आ चुकी हैं। इन पोस्ट्स को 10 लाख से ज्यादा यूज़र्स ने लाइक किया है और इनके लगभग पांच लाख शेयर व्हॉट्सऐप पर किए गए हैं।

यह भी काबिले गौर है कि कल ही शेयरचैट ने घोषणा की थी कि मायगवइंडिया उसके प्लैटफॉर्म पर आ रहा है। इसके बाद मायगवइंडिया शेयरचैट के 6 करोड़ से ज्यादा सक्रिय यूज़र्स से जुड़ सकेगा जो 15 भाषाओं में इसका उपयोग कर रहे हैं।

भारत की इंटरनेट क्रांति का अगुआई करता शेयरचैट अगले एक अरब यूज़र्स द्वारा इंटरनेट पर संवाद करने के तरीके को बदल रहा है। हर महीने 1 अरब से अधिक व्हॉट्सऐप शेयर के साथ शेयरचैट प्रयोक्ता औसतन रोजाना 25 से ज्यादा मिनट इस प्लैटफॉर्म पर बिताते हैं। ताज़ा आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक शेयरचैट के 15 करोड़ से अधिक पंजीकृत प्रयोक्ता हैं और 6 करोड़ सक्रिय मासिक प्रयोक्ता हैं जो 15 भारतीय भाषाओं में इसका इस्तेमाल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!