जनता की अदालत में न तारीख न गवाही, सीधा फैसला होता है: तेजस्वी

इस समाचार को शेयर करें

छपरा । जनता के अदालत में सीधा फैसला होता है । ना तारीख पड़ता है नाही गवाही होती है । सीधा फैसला ही होता है। भाजपा भगाओ, देश बचाओ और पलटू चाचा भगाओ, बिहार बचाओ। उक्त बातें बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने नरपलिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गुरूवार को कही । उन्होंने कहा कि हमने फ़िल्म में देखा था चाची 420, लेकिन ये पलटू चाचा 420 है ।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग गंगा- जमुनी,तहजीब को बिगाड़ हिन्दू, मुश्लिम व हिंदुस्तान- पाकिस्तान की बात कर वोट लेने की लिए प्रचार-प्रसार कर रहे है । आप सभी लोग मोदी तथा पलटू चाचा की बात को छोड़ कर मुद्दे की बात पर मतदान करें । उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा लालू से घबड़ाते है । पूरे परिवार तथा रिस्तेदार को झूठे केश में फंसा कर जेल भेज दिया । जब हमारे पिता लालू नहीं डरे तो, मैं किसी की गीदर भभकी ने नहीं डरने वाला हूं । उन्होंने कहा कि पलटू चाचा सृजन घोटाले से बचने के लिये बीजेपी से समझौता किया ।

बीजेपी में जाकर चाचा अपना पाप धो रहे है । वे महाराजगंज लोकसभा संसदीय क्षेत्र से राजद के प्रत्यासी रणधीर सिंह के पक्ष में लोगो से मतदान कर भारी बहुमत सर विजयी बनााने की अपील की । कहा कि भजपईया सब अच्छे से जनता था कि अगर लालू जी बाहर रहेंगे तो, किसी के माई के लाल को दम नहीं की संविधान को उखाड़ फेके । हम बोलते है कि मुद्दा की बात करें, लेकिन भाजपा बोलता है कि मोदी की बात करें, अगर कोई यहा भाजपा का सदस्य है तो, कान खोल कर सुन ले और कान साफ कर लें लालू जी को तुमने भले ही जेल में बंद करवा दिया है और गरीब किसान को ठगने का काम कर रहे हो तथा गंगा जमुना तरजीह बिगाड़ रहे हो तो, कान खोलकर सुन लो भले ही लालू जी को साजिश के तहत जेल में बंद कर दिया गया है, लेकिन भाजपा सब यह नहीं भूले की लालू जी का बेटा यहां खड़ा है ।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज जस्ते हुए उन्हें पलटू चाचा कहते हुए कहा कि पलटू चाचा बोले थे कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा में नहीं मिलूंगा और अब क्या कर रहे है तो, अब आप लोगों की पलटू चाचा को मिट्टी में मिलाने का जिम्मेदारी आपकी है। मुख्यमंत्री के शराबबंदी कानून पर तंज कसते हुए कहा कि शराब बंदी पूरी तरह फेल है। अब 200 का दारू 1500 सौ मिलता है जिसमें से 1300 सौ रुपया पलटू चाचा के पास जाता हैं । बिहार पुलिस अब गुंडा और अपराधियों को पकड़ने के बजाय शराबियो को पकड़ने में लगी है। तेजस्वी ने लोगो से दोनों हाथ उठाकर भाजपा भगाओ, देश बचाओ और पलटू चाचा भगाओ, बिहार बचाओ के नारे लगवाये तथा उपस्थित लोगो से लालटेन पर बटन दबाकर रणधीर सिंह को विजयी बनाने की अपील की ।

सभा के संबोधन में महराजगंज के राजद प्रत्याशी रणधीर सिंह ने कहा कि हमारे पिता जी और चाचा जी साजिस के तहत जेल में बन्द है। लालू यादव और तेजस्वी जी के आशीर्वाद से महराजगंज से मुझे राजद प्रत्याशी बनाया गया है। इसके पहले युवा राजद नेता राहुल गुप्ता ने महागठबंधन के प्रत्याशी रणधीर सिंह को सिक्कों से तौला । सभा को सोनपुर विधायक रामाजून प्रसाद, पूर्व उप सभापति सलीम परवेज, पूर्व मंत्री रविन्द्र नाथ मिश्रा, अब्दुल बारी सिद्दकी, अब्दुल गफूर, बुद्धन प्रसाद यादव, जितेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, उमाशंकर ओझा, राकेश राय, विजय प्रताप सिंह, केशव सिंह सहित दर्जनों लोग संबोधित किया । संचालन महेश यादव ने किया ।

एकमा में बोले: ऐसा कोई सगा नहीं जिसको पलटू चाचा ने ठगा नहीं

एनडीए सरकार के हाथों में देश व संविधान सुरक्षित नहीं है। यह चुनाव देश, संविधान, आरक्षण और लालू को न्याय दिलाने का चुनाव है।उक्त बातें बिहार के विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने महाराजगंज लोक सभा क्षेत्र के एकमा चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गुरूवार को कही । उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता से जो वादा किया थे, उन वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं कर सके। महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी रणधीर सिंह को भारी बहुमत से जीताने की अपील की । उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी जनप्रतिनिधि, अभिभावक व जनता जनार्दन यहां उपस्थित हैं, उनका हम पैर छू करके प्रणाम करते हैं। रणधीर सिंह के चुनाव चिन्ह जो लालटेन हैं,जो राजद का चुनाव चिह्न है, उस पर 12 मई के दिन बटन दबाकर आपलोग भारी से भारी मतों से जिताने का काम कीजिये। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार के हाथों में देश व संविधान सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने कहा कि हो रहा लोकसभा चुनाव देश, संविधान को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है । आरक्षण को खत्म करने की साजिश हो रही है । उन्होंने कहा कि लालूजी को न्याय दिलाने का यह चुनाव है । उन्होंने बिहार पुलिस पर अपनी उदारता दिखाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में बिहार पुलिस को उसके मूल कर्तव्यों से भटका दिया गया है।वह चोर , उचक्कों, अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के बजाय शराबियों की मुह सूंघ रही है। श्री यादव ने कहा कि मोदी जी को अगर राजनीतिक भय किसी से है तो, लालू यादव से है। इसलिए एक सोची समझी साजिश के तहत लालू प्रसाद को जेल में बंद करा दिया गया, लेकिन ऐसे लोगों को पता होना चाहिए कि लालू प्रसाद किसी गीदड़ धमकी से नहीं डरते । तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्हें पलटू चाचा से संबोधित किया ।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ‘ऐसा कोई सगा नहीं जिसको पलटू चाचा ने ठगा नहीं। उन्होंने बोला की पलटू चाचा बोलते थे की मिट्टी में मिल जायेंगे, लेकिन भाजपा से कभी हाथ नहीं मिलायेंगे।उन्होंने जनता से मुखातिब होते हुए कहा कि वे मिट्टी में नहीं मिले, लेकिन इस चुनाव में आप लोग उन्हें मिट्टी में जरूर मिला दे । तेजस्वी ने शराब बंदी पर भी अपना भड़ास निकाला । उन्होंने बोला कि पलटू चाचा बिहार में शराब बंदी का ढोल पिट रहे है, जबकि शराब की इस समय होम डिलीवरी हो रही है। पलटू चाचा शराब बंदी के नाम पर अपनी जेबें भर रहे है। मौके पर प्रदेश राजद जिलाध्यक्ष जिलानी मोबिन , विधायक केदार सिंह, श्रीकांत यादव, छोटेलाल यादव, सहित तमाम जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!