रोहतास में सात अपराधी व दो नक्सली गिरफ्तार

इस समाचार को शेयर करें

-एक कट्टा, गोली, बाइक व स्कार्पियो बरामद

@संजीवनी रिपोर्टर
रोहतास : जिले में अपराधिक घटनाओं को रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत दिनारा थाना क्षेत्र से साथ अपराधियों को एक देसी पिस्तौल 13 जीवित कारतूस चोरी की एक स्कॉर्पियो व लूट में प्रयुक्त दो बाइक सोमवार जब्त किया । एसएसबी व जिला पुलिस ने नौहट्टा थाना क्षेत्र से दो फरार उग्रवादियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है ।
एसपी आशीष भारती ने अपने कार्यालय में सोमवार को आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि जिले के दिनारा व भानस ओपी क्षेत्र में विगत कुछ दिनों से डकैती व लूट की घटना घटित हो रही थी । उन्होंने कहा कि जिले में योगदान के बाद इन आपराधिक घटनाओं की रोकथाम व उद्भेदन के लिए एसडीपीओ बिक्रमगंज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार , दिनारा थाना अध्यक्ष सम्राट सिंह भानस थानाध्यक्ष कृपाल, एस आई सुभाष कुमार , हाकिम हासदा व अन्य का एसआईटी गठित किया गया ।उन्होंने बताया कि गठित टीम ने बक्सर जिले के महदह गांव निवासी उपेंद्र कुमार , दिनारा निवासी सुदामा पासवान, कुमार पियूष, राहुल कुमार, अमित कुमार, लड्डन अंसारी व राजन कुमार को गिरफ्तार किया गया।

 

गिरफ्तार अपराधियों के पास से दिनारा थाना क्षेत्र में हाल ही घटित डकैती व भानत थाना क्षेत्र में लूट, बक्सर जिला अंतर्गत राजपुर थाना व धनसोई थाना क्षेत्र में लूट व चोरी के 10 मोबाइल एक स्कॉर्पियो गाड़ी 5 मोटरसाइकिल एक देसी कट्टा 13 जीवित कारतूस, लूटा गया एटीएम कार्ड, पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि इन अपराधियों के विरुद्ध अति शीघ्र अनुसंधान पूर्ण कराकर सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एसआईटी में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कृत किया जाएगा ।

एसपी ने बताया कि कैमूर पहाड़ी व उसके पास पर्वतीय क्षेत्र में नक्सल उन्मूलन को लगातार एसएसबी के सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार व जिला पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है । सोमवार को नौहट्टा थाना के निमहत से स्थायी वारन्टी फरार उग्रवादी संजय पासवान को गिरफ्तार किया गया । उसे पुलिस दो दशक से आधे दर्जन बिभिन्न नक्सली कांडो में तलाश कर रही थी । उन्होंने बताया कि नौहट्टा थाना कांड संख्या 42 /99 ,37 /99,38 /99 ,39 /99 व 3/2000 में फरार था ।
उन्होंने बताया कि चेनारी थाना के पीठियाव गांव से नक्सली सज्जन राय उर्फ मोदी को गिरफ्तार किया है ।

इसकी तलाश हाल में सरकारी निर्माण कार्य मे लगे संवेदक से रंगदारी के मामले में पुलिस को थी । रंगदारी मांगने के सम्बंध में तिलौथू थाना हाल ही दो कांड दर्ज किए गई थे । इस पर पूर्व में चेनारी थाना में कांड संख्या 40 /2005 ,सासाराम (दरिगाव ) कांड संख्या 673 /15 ,चेनारी थाना 176 /19 दर्ज है ।

Ranjit Kumar

Ranjit Kumar

Digital Media Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!