4 साल की बच्ची के सर पर गिरा ताड़ का फल, सदर अस्पताल में मौत

इस समाचार को शेयर करें

@संजीवनी रिपोर्टर
मशरक। मशरक पीएचसी में बुधवार की दोपहर इलाज के लिए चार साल की बच्ची को गंभीर रूप से घायलावस्था में भर्ती कराया गया जहां उसकी पहचान पानापुर थाना क्षेत्र के धेनुकी गांव निवासी हिमाचल राय की 4 वर्षीय पुत्री कृति कुमारी के रुप में हुई। गंभीर रूप से घायल बच्ची को उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

 

मामले में परिजनों ने बताया कि बच्ची के सर पर ताड़ का फल पेड़ से उपर से ही गिर गया गया जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए पीएचसी मशरक में भर्ती कराया गया उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया वही सदर अस्पताल मे उसकी मौत हो गई।

 

तरैया : मतदाता सूची में नाम जोड़ने के नाम पर अवैध वसूली की बीडीओ से शिकायत

– मतदाता सूची में नाम जोड़ने के नाम पर दो-तीन सौ रुपये की वसूली का आरोप

@संजीवनी रिपोर्टर
तरैया : प्रखंड के बूथ संख्या – 210 के बीएलओ द्वारा मतदाता सूची में नाम जोड़ने के नाम पर अवैध वसूली करने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा तरैया बीडीओ से किया गया है। सौंपे गए शिकायती पत्र में दो से तीन सौ रुपए तक अवैध वसूली करने का आरोप लगाया गया है। आश्चर्य की बात कि उसके बाद भी मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़ा गया ।

 

इस संबंध में उक्त बूथ संख्या के ग्रामीणों ने मतदाता सूची में नाम अंकित कराने के लिए एक सूचीबद्ध फॉर्मेट तैयार कर तथा उक्त बीएलओ के विरुद्ध एक शिकायती पत्र प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी तरैया को दिया है। शिकायती पत्र पर दर्जनों लोगों का हस्ताक्षर है तथा उनके द्वारा आरोप लगाया गया है कि बूथ संख्या 210 के बीएलओ चंदन प्रसाद को मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए फर्म-06 भरकर देने के बावजूद भी मतदाता सूची में हम लोगों का नाम नहीं जोड़ा गया।

 

जब भी उनको फॉर्म दिया गया, तब-तब वे किसी से दो सौ तथा किसी से तीन सौ रुपये लिए हैं। बावजूद इसके उनके द्वारा हम लोगों का मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़ा गया। ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से फर्म-06 भर बीडीओ कार्यालय में जमा किया है तथा उक्त आरोपी बीएलओ पर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि अगर उनलोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ा तो वे मतदान से वंचित रह जाएंगे। इस संबंध में तरैया बीडीओ राकेश कुमार से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन तकनीकी कारणों से बात नहीं हो पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!