छपरा में चुनाव में एक सौ कंपनियों की होगी तैनाती: एसपी

इस समाचार को शेयर करें

– एसएसटी की टीम ने जब्त किया 55 लाख रुपए

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा : बिहार विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष माहौल में संपन्न कराने के लिए सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में एक सौ कंपनियों की तैनाती की जाएगी। उक्त बातें पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सावला राम ने मंगलवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही। उन्होंने बताया कि अब तक आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में 20 प्राथमिकी दर्ज की गई है। जबकि एसएसटी की टीम ने जांच के दौरान 55 लाख रुपए की राशि जब्त करने में कामयाबी हासिल की है,

जिसमें सबसे अधिक नगर थाना में 32 लाख रुपए की राशि जब्त की गयी। इसके अलावा रिविलगंज, मुफस्सिल, मशरक, भेल्दी, मकेर, खैरा, एकमा, बनियापुर थाने की पुलिस ने राशि जब्त की है। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 50,000 असामाजिक तत्वों के खिलाफ दंड सहिंता प्रक्रिया की धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। जबकि पाच हजार दागियों के खिलाफ सी सी ए के तहत कार्रवाई की गई है ।

उन्होंने बताया कि सभी स्तर पर चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष का हाल में कराने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं । उन्होंने बताया कि 326 व्यक्तियों के हथियारों का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है, जिसे जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!