छपरा में एसएसटी की टीम ने जब्त किया चार लाख रुपए, जांच जारी

इस समाचार को शेयर करें

– आयकर विभाग को दी गई सूचना

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मोटी रकम लेकर चलने वालों पर पुलिस प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है । इसी क्रम में शनिवार को जिले के दो स्थानों से एसएसटी टीम ने चार लाख तीन हजार 750 रुपए जब्त किया। मकेर थाना की पुलिस ने छपरा – मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर जांच के दौरान एक मोटरसाइकिल की डिक्की से 64 हजार रुपए बरामद किया । जबकि खैरा थाना की पुलिस ने कृष्णा चौक के पास जांच के दौरान 3,39,750 रूपये बरामद किया।

 

पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सावलाराम ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में जांच के लिए सर्विलांस टीम का गठन किया गया है और लगातार मोटी रकम लेकर चलने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है । उन्होंने बताया कि मकेर तथा खैरा में बरामद रुपए के बारे में संबंधित व्यक्तियों द्वारा कोई भी प्रमाण उपलब्ध नहीं कराया गया है, जिसके कारण रुपए को जब्त कर लिया गया है

 

और इस मामले में मकेर प्रथम खेड़ा थाना में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही इसके बारे में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि शराब कारोबारियों के खिलाफ भी लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में 98 लीटर देसी शराब के साथ दो मोटरसाइकिल जब्त की गई है।

 

इसके पहले शुक्रवार को मुफस्सिल थाना की पुलिस ने 4436 लीटर विदेशी शराब के साथ एक ट्रक को जब्त किया था, जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि वाहन जांच के दौरान शनिवार को 85 वाहनों को पकड़ा गया, जिनसे 72 हजार रुपये जुर्माना के रूप में वसूला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!