@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन तथा छपरा ग्रामीण स्टेशनों के बीच समपार फाटक संख्या 41 स्पेशल पर एक ट्रक के फंस जाने के कारण रविवार की शाम को तीन ट्रेनों का परिचालन काफी देर तक बाधित रहा। इस वजह से रेल कर्मियों और यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। घटना की सूचना पाकर छपरा कचहरी आरपीएस पोस्ट के उपनिरीक्षक संजय कुमार पांडेय ने दल बल के साथ पहुंचकर रेलवे समपार फाटक संख्या 41 स्पेशल पर फंसे ट्रक को जब्त कर लिया।

जेसीबी के सहारे ट्रक को रेलवे फाटक से हटाया गया, जिसके बाद ट्रेनों का परिचालन बहाल हुआ। इस दौरान करीब 1 घंटे तक कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। बताया जाता है कि शाम शाम 5:00 बज करो 18 मिनट पर ट्रक का एक्सल टूट जाने के कारण रेलवे ट्रैक पर फंस गया, जिसे शाम 6:15 पर रेलवे ट्रैक से हटाया गया। इस दौरान अमृतसर से जयनगर जाने वाली सरयू यमुना एक्सप्रेस , काठगोदाम से हावड़ा जाने वाली बाघ एक्सप्रेस तथा दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली पवन एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ। डाउनसाइड की दोनों ट्रेन छपरा जंक्शन तथा छपरा कचहरी स्टेशन पर खड़ी रही ।

जबकि अप साइड की ट्रेन छपरा ग्रामीण जंक्शन पर रुकी रही । इस घटना के कारण रेल कर्मियों में काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। रेलवे सुरक्षा बल के द्वारा इस मामले में ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और ट्रक को जप्त कर लिया गया है। फिलहाल ट्रेनों का परिचालन बहाल हो गया है और सामान्य रूप से ट्रेनों का आवागमन हो रहा है। बताया जाता है कि लोडेड ट्रक का एक्शन उस समय टूट गया, जब वह रेलवे समपार फाटक संख्या 41 स्पेशल को पार कर रहा था। इसी बीच ट्रेनों के आवागमन के लिए स्टेशन मास्टर द्वारा गेट बंद करने का निर्देश दिया,

लेकिन ट्रक फंसे होने के कारण गेट बंद नहीं हुआ और गेटमैन ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर की सूचना पर आरपीएफ ने पहुंचकर एक घंटे के अंदर रेलवे ट्रैक पर फंसे ट्रक को हटवाया, जिसके बाद परिचालन बहाल हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here