छपरा में पंचायत समिति सदस्य व सेना के जवान पर कातिलाना हमला

इस समाचार को शेयर करें

– दोनों घायलों की हालत गंभीर, सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा: जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र के देवरिया गांव में पंचायत समिति सदस्य शिव कुमार सिंह तथा सेना के जवान राजकुमार सिंह पर धारदार हथियार से कातिलाना हमला कर रविवार को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। दोनों घायलों को इलाज के लिए परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। दोनों घायलों की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है। बताया जाता है कि पंचपटिया पंचायत के देवरिया गांव में सड़क निर्माण को लेकर उत्पन्न विवाद में पंचायत समिति सदस्य शिव कुमार सिंह पर धारदार हथियार तथा लोहे की रॉड व लाठी डंडा से कुछ व्यक्तियों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने बेरहमी से पिटाई कर दी।

बीच-बचाव करने उनके भाई व सेना के जवान राजकुमार सिंह पहुंचे तो, उन्हें भी लाठी डंडे से व धारदार हथियार से घायल कर दिया गया। पंचायत समिति सदस्य की स्थिति काफी नाजुक बनी हुई थी। जबकि धारदार हथियारों से हमले के कारण सेना के जवान के हाथ पर गहरा जख्म लगा है। इस मामले में करीब एक दर्जन नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना का कारण पंचायती राज योजना के तहत सड़क का निर्माण कराने से जुड़ा विवाद है। गांव में सड़क निर्माण के लिए पंचायत द्वारा योजना स्वीकृत कर लिया गया है और निर्माण कार्य भी कराया जा रहा है ।

सड़क के किनारे के एक भू स्वामी के द्वारा निर्माण कार्य करने से रोका जा रहा था और इसी को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ, जिसमें पंचायत समिति सदस्य पर सड़क का निर्माण रोकने वाले व्यक्तियों ने हमला कर दिया। फिलहाल प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है। घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!