CHHAPRA DESK: छपरा जिले के रसुलपुर थाना क्षेत्र के जमनपुरा बाजार पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया तथा छः लोगों को घायल कर दिया। घटना सोमवार की रात करीब दस बजे की है । बाजार पर फायरिंग कर उत्पात मचा रहे अपराधियों का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया । विरोध करने पर अपराधियों ने ग्रामीणों को निशाना बना दिया । अपराधियों की गोली से सात लोग घायल हो गये । एक घायल की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय हो गयी । इस घटना के बाद से जमनपुरा बाजार समेत आस पास के इलाकों में भय व दहशत का माहौल बना हुआ है । इस घटना की सूचना मिलने पर रसुलपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची । फिलहाल पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है। बताया जाता है कि जमनपुरा बाजार पर अपराधियों ने जमकर फायरिंग की और तांडव मचाया। दर्जनों की संख्या में  अपराधियों थे । अपराधियों ने कई दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया और दुकानों में जमकर लूट पाट की । घटना का विरोध करने पर दुकानदारों की जमकर पिटाई कर दी । बाजार पर अपराधियों के आने की सूचना पर जमनपुरा व टेसुआर गांव के सैकड़ों ग्रामीण आक्रोशित हो गये और बाजार पर आकर अपराधियों से भिड़ गये । ग्रामीणों व अपराधियों के बीच जमकर झड़प हुयी । इस दौरान जमनपुरा गांव निवासी राजकिशोर सिंह, हरेन्द्र मांझी, नितेश भारती, रंजीत कुमार सिंह समेत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये ।घायलों का ईलाज एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। गंभीर रूप से घायल डोहर गांव निवासी पुष्पेन्द्र सिंह की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय हो गयी। घायल अवस्था में उनके साथियों ने उन्हें  लेकर ईलाज के लिए जा रहे थे । इसी दौरान एम एच नगर थाना क्षेत्र के टरवां परसा गांव के निकट उनकी मौत हो गयी और उनके साथी वहीं शव को छोड़कर फरार हो गये।

अपराधियों के वाहनों को किया क्षतिग्रस्त

इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने अपराधियों के दो कार व तीन बाईक को क्षतिग्रस्त कर दिया। जब काफी संख्या में  ग्रामीण पहुंच गये तो,  ग्रामीणों के सामने अपराधियों की एक नहीं चली और अपराधियों को जान बचाकर भागना पड़ा । भागने के दौरान हीं एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर धुनाई कर दी। पकड़े गये युवक की पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

चार थाना की पुलिस पहुंची

घटना की सूचना पाकर मौके पर सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह, रसूलपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव,  एकमा थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ,दाउदपुर थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, कोपा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने  पुलिस बलों के साथ पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया । कई स्थानो पर छापेमारी के दौरान डोहर गांव निवासी सुनील कुमार सिंह व दरौंदा थाना क्षेत्र के कोरड़ गांव निवासी राजू प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। इस मामला में चुनमुन सिंह समेत कई व्यवसायियों ने अलग- अलग प्राथमिकी दर्ज करायी है । दर्ज प्राथमिकी में डोहर गांव के अमित सिंह, गोलु सिंह, प्रभात सिंह, सत्यदेव सिंह, बगौरा गांव के भीम सिंह, पप्पू सिंह संतन सिह समेत दो दर्जन से अधिक  लोगों को आरोपित किया गया है। घटना के बाद जमनपुरा, टेसुआर व ड़ोहर गांव के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है ।तनाव को देखते हुए पूलिस जमनपुरा बाजार पर कैम्प की है।

क्या कहते हैं अधिकारी

वर्चस्व की लड़ाई के कारण जमनपुरा बाजार पर अपराधियों ने फायरिंग व तोड़ फोड़ की घटना को अंजाम दिया । इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है और पुलिस इसकी जांच कर रही है । इस मामले में दो तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछ ताछ की जा रही है ।

संजय कुमार यादव 
थानाध्यक्ष 
रसुलपुर, सारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here