फॉलोअप: विवेक की प्रेमिका और हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस,कौन है प्रेमिका?

इस समाचार को शेयर करें

छपरा। सारण जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र के अंबिका भवानी हाल्ट के पास पलंबर मिस्त्री विवेक कुमार की गोली मारकर हत्या की घटना के बाद पुलिस उसकी प्रेमिका तथा हत्यारों की तलाश में जुट गई है। प्रथम दृष्टया जांच में यह बात सामने आई है कि विवेक की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण की गई है। हत्या करने वाले उसके दोस्त ही हैं। एक दोस्त रोहित कुमार अवतार नगर थाना क्षेत्र के संठा गांव का रहने वाला है, लेकिन दूसरा कौन है ? यह स्पष्ट नहीं हो सका है । साथ ही विवेक की प्रेमिका कौन है ? यह भी अभी जांच का विषय बना हुआ है। प्रेम प्रसंग में हत्या की इस घटना को लेकर तरह-तरह के चर्चा का बाजार गर्म है। लोगों का कहना है कि हत्या करने वाले युवकों के परिवार की ही किसी महिला या युवती के साथ विवेक का प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसके कारण उसकी हत्या की गई है। पलंबर मिस्त्री का काम करने वाले विवेक के बारे में परिजनों तथा लोगों का कहना है कि वह पहले भी संठा गांव जाया करता था और रात में वहां रुक जाता था।

पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है कि संठा गांव में विवेक किसके घर पर रुकता था और किस महिला या युवती के साथ उसका प्रेम प्रसंग था। इसको लेकर विवेक के मोबाइल का भी कॉल डिटेल्स खंगाला जा रहा है। साथ ही उसके दोस्त रोहित के भी मोबाइल का कॉल डिटेल्स पुलिस खंगाल रही है। परिजनों को आशंका है कि विवेक प्रेम प्रसंग उजागर होने के कारण उसकी हत्या दोस्तों के द्वारा की गई है। बात यह भी कही ही जा रही है कि एक ही लड़की के साथ रोहित और विवेक के प्रेम-प्रसंग होने के कारण उसकी हत्या की गई है। बहरहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है, जिसकी गहन छानबीन पुलिस कर रही है।

मृतक के माँ के बयान पर प्राथमिकी दर्ज

बस्ती जलाल जान पर निवासी विवेक की हत्या के मामले में उसकी मां कृष्णा देवी के बयान पर दिघवारा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें संता गांव के रोहित कुमार तथा एक अन्य को नामजद किया गया है। आरोप है कि उसके दोनों दोस्त घर से बुलाकर शाम को ले गए और ले जाकर रात में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और शव को अंबिका भवानी हाल से 200 मीटर दूर सड़क पर फेंक दिया। परिजनों के द्वारा हत्या के कारण स्पष्ट नहीं किया गया है।

पुलिस ने शुरू की छापेमारी

विवेक के हत्यारों तथा प्रेमिका को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के द्वारा अवतार नगर तथा सोनपुर, नयागांव थाना क्षेत्र के कई स्थानों पर शुक्रवार को छापेमारी की गयी, हालांकि इस मामले में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है । इस वजह से छापेमारी लगातार जारी है। मोबाइल के कॉल डिटेल्स के आधार पर भी पुलिस छापेमारी व जांच में जुटी है।

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम

विवेक के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने छपरा- हाजीपुर नेशनल हाईवे 19 को बस्ती जलाल जान पर गांव के सामने जाम कर दिया । नेशनल हाईवे पर शव कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। सड़क जाम दिन के करीब 1:00 बजे ग्रामीणों ने उस समय किया, जब पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। इस वजह से सड़क पर आवागमन बाधित हो गया। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!