बिना बाढ़ व बरसात के दरियापुर- महम्मदपुर पथ पर जल जमाव

इस समाचार को शेयर करें

– आवागमन में उत्पन्न हो रही है बाधा

@संजीवनी रिपोर्टर
दरियापुर : बाढ़ व बरसात बीत गया लेकिन दरियापुर से महम्मदपुर जाने वाली सड़क पर जल जमाव की समस्या बनी हुई है। इस वजह से आवागमन ठप्प होने लगीं है। आम लोग से लेकर वहां रह रहे ग्रामीणों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे दुःखद स्थिति यह है कि कोई तेज गति वाहन उस सड़क मार्ग से गुजरती है तो, सड़क में लगे पानी की छीटा आस पड़ोस के घर सहित मस्जिद तक पहुंचती है। इससे कई बार तनाव की स्थिति उतपन्न हो जाती है।

 

लोग अपनी समझदारी से बात को बिगड़ने नहीं देते। मुखिया से मिलकर समस्या से अवगत कराया और समाधान करने की गुजारिश की है, लेकिन समस्या अब भी ज्यों की त्यों बनी है।
इस सड़क पर पानी लगने की वजह नाला की साफ सफाई नहीं होना है। नाला ओवर फ्लो होने के कारण गंदा पानी सङक पर बह रहा है और जमाव हो गया है। पैदल चलना दूभर हो गया है। जिस दिन सब्जी की बाजार लगती है, उस दिन तथा जुम्मे के नमाज के दिन बहुत मुश्किल से लोग उस रास्ते से गुजरते है। नाला की साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था के अभाव में एक पक्की सड़क जर्जर हो गई है।

 

इस रास्ते से बेला, महम्मदपुर, केवतियाँ, नवादा आदि गांव में जाने की मुख्य रास्ता है, लेकिन इस रास्ते से लोग गुजरने में सावधानी बरतकर ही निकलते है। ताकि गंदी पानी की छीटे न लग जाये और आस पड़ोस के घरों में रह रहे लोगों को गंदे जल की जमाव से बदबू दुर्गंध से परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सभी जगह इस समस्या की निजात के लिए आवेदन किया, लेकिन अब तक धरातल पर सुधार नहीं कराया जा सका है।

 

Ranjit Kumar

Ranjit Kumar

Digital Media Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!