छपरा में काफी मात्रा विस्फोटक बरामद, बाइक सवार दो गिरफ्तार

इस समाचार को शेयर करें

@संजीवनी रिपोर्टर
मशरक (सारण) : बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रयोग करने के लिए लाए जा रहे काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद करने में पुलिस ने महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है। मशरक थाना क्षेत्र के मशरक- तरैया मोड़ पर वाहन जांच के दौरान पुलिस ने एक मोटरसाइकिल पर विस्फोटक सामग्री लेकर जा रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार की है। विस्फोटक सामग्री को तीन बोरी में बांधकर ले जाया जा रहा था।

 

पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। ऐसी आशंका है कि विधानसभा चुनाव में भाई व दहशत फैलाने के लिए बम बनाने हेतु विस्फोटक सामग्री ले जाया जा रहा था।

बिहार विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर प्रशासन चुस्त-दुरुस्त हो गयी है। थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में गश्ती दल छापेमारी कर शराब समेत कारोबारी को पकड़ रही है।

 

 

इस अभियान में थाना पुलिस की मदद में एसएसबी के जवान लगें हुए हैं। शनिवार की देर रात मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा की अगुवाई में थाना क्षेत्र से गुजर रही एस एच-90 पर मशरक- तरैया मोड़ के पास सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, जिसमें थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा, जमादार श्याम बिहारी पांडेय,अशोक चौधरी थाना पुलिस बल और एसएसबी की टीम के साथ लगें थें।

 

 

उसी समय सिवान की तरफ से आ रहे मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को जांच के लिए रोका गया, जो बगल से आगे जाने लगें जिसे खदेड़कर थोड़ी ही दूरी पर पकड़ लिया गया। एक ही मोटरसाइकिल पर सवार दोनों युवकों की जांच के दौरान उच्च क्षमता के विस्फोटक से भरें तीन बोड़े के साथ पाया गया। दोनों युवकों की पहचान मशरक थाना क्षेत्र के गोपालवाड़ी गांव निवासी मुन्ना आलम और आसीफ आलम के रूप में हुई।

 

पीएचसी मशरक में कोरोना जांच कर दोनों पर प्राथमिकी दर्ज कर मंडल कारा भेज दिया गया। विस्फोटक से भरें बोरो की बरामदगी से थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव पर ग्रहण लगता दिख रहा है। परंतु प्रशासन के कड़े रुख को देखते हुए मतदाताओं में बैठा भय भाग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!