छपरा के डॉक्टर प्रतिमा गुप्ता से स्पष्टीकरण पूछने का आदेश

इस समाचार को शेयर करें

– एक सप्ताह से हैं अनुपस्थित

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा : सिविल सर्जन कार्यालय में प्रतिनियुक्त तथा मढौरा रेफरल अस्पताल में पदस्थापित डॉ प्रतिमा गुप्ता के एक सप्ताह से अनुपस्थित रहने के मामले में सिविल सर्जन डा माधवेश्वर झा ने स्पष्टीकरण पूछे जाने का आदेश दिया है और सात दिनों की हाजिरी काट दी गई है। बताया जाता है कि डॉक्टर प्रतिमा गुप्ता मढौरा रेफरल अस्पताल में पदस्थापित हैं और उन्हें सिविल सर्जन कार्यालय में प्रतिनियुक्ति पर रखा गया है, लेकिन पिछले करीब 12 दिनों से वह अनुपस्थित है, हालांकि पांच दिनों के लिए उन्होंने अवकाश की अर्जी दी है।

 

10 अक्टूबर तक के लिए अवकाश का आवेदन देकर 17 अक्टूबर तक गायब रहने के मामले में डॉ गुप्ता से स्पष्टीकरण की कार्रवाई शनिवार को की गयी। डीएम के निर्देश पर निरीक्षण करने पहुंचे अपर समाहर्ता डॉ गुप्ता को अनुपस्थित पाया और इस मामले में सिविल सर्जन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। सिविल सर्जन ने बताया कि डॉ गुप्ता को 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब देने का आदेश दिया गया है। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने अगले एक माह तक चिकित्सा कर्मियों के सभी तरह के अवकाश पर रोक लगा दी है।

 

जब सिविल सर्जन कार्यालय का यह हाल है तो, ओपीडी तथा अन्य संस्थानों में पदस्थापित चिकित्सकों तथा कर्मचारियों की कार्यप्रणाली का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है । सदर अस्पताल के ओपीडी की हालत यह है कि 11:00 लेट नहीं और 1:00 बजे भेंट नहीं वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। काफी संख्या में चिकित्सकों की पदस्थापना होने के बावजूद सदर अस्पताल के ओपीडी के सभी विभाग नहीं खुल रहे हैं और मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के लिए जाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!