सफलता : हथियार के साथ दो अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

इस समाचार को शेयर करें

– एक पिस्तौल,एक कट्टा,एक चाकू, तीन कारतूस बरामद

– चोरी की एक बाइक जप्त

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा: अवैध हथियार के साथ दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है। इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने शुक्रवार को पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि वाहन जांच के दौरान दोनों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से एक देसी कट्टा, एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस तथा एक चाकू बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि अपराधियों के पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।

 

गिरफ्तार किए गए अंतर जिला गिरोह के दोनों अपराधियों को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है। एसपी ने बताया कि एकमा थाना के सहायक पुलिस अवर निरीक्षक देवनाथ रजक ने वाहन जांच के दौरान सशस्त्र पुलिस बलों के सहयोग से दोनों अपराधियों को दो अवैध हथियार, तीन कारतूस व चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। एकमा पुलिस छित्रवलिया मार्ग पर वाहन जांच कर रही थी। इसी दौरान दोनों अपराधी पुलिस को देख कर भागने लगे, जिन्हें खदेङ कर पकड़ लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराध करने के उद्देश्य से जा रहे थे।

 

जांच में यह बात सामने आयी है कि हरपुर गांव के शिव मंदिर के समीप बने चबूतरे पर दोनों हथियार बंद अपराधी अपनी बाइक को खडी कर बैठे थे। पुलिस को देख कर दोनों अपराधी झाड़ी में हथियार फेंक कर भागने लगे। पुलिस ने दोनों अपराधियों को खदेड़ कर पकड़ लिया। पुलिस ने अपराधियों के पास से एक पिस्तौल, एक कट्टा,तीन कारतूस, एक चाकू, दो मोबाइल, चोरी की एक बाइक को जप्त कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान अंतर जिला गिरोह के सदस्यों के रूप में की गयी है।

 

दोनों सीवान जिले पचरुखी थाना क्षेत्र के मंदरापाली गांव के मोहम्मद सावीर तथा तारवारा जीबी नगर थाना क्षेत्र के हेयातपुर गांव के मोहम्मद कलाम हैं । गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर इस गिरोह से जुड़े अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बरामद मोटरसाइकिल की पहचान भी कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!