छपरा में मिले 32 कोरोना पॉजिटिव नए मरीज, संख्या बढ़कर हुई 4826

इस समाचार को शेयर करें

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा : कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार पॉजिटिव नए 32 मरीज शुक्रवार को पाए गये। इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4826 हो गई है। अब तक पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से करीब 380 मरीज का इलाज चल रहा है। जबकि अन्य मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब तक 1 लाख 98 हजार 375 व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन कर जांच किया जा चुका है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जिले में 24 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

 

311 गांव में कोरोना संक्रमित लोगों के पाए जाने पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया, जिसमें से 32 कंटेनमेंट जोन अभी भी सक्रिय है। जबकि 279 कंटेनमेंट जोन को समाप्त कर दिया गया है। इसके अलावा शुक्रवार को भी कई कंटेनमेंट जोन को समाप्त किया गया। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वाले व्यक्तियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार लाख रुपये की सहायता राशि देने का प्रावधान किया गया है । अब तक 11 व्यक्तियों को चार लाख रुपये का मुआवजा भुगतान किया जा चुका है। अन्य व्यक्तियों को मुआवजा देने की प्रक्रिया चल रही है। शुक्रवार को करीब चार हजार व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन कर जांच किया गया, जिसमें 32 व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार पाए गये। जबकि गुरुवार को 3700 व्यक्तियों की जांच की गई,

 

जिसमें 20 लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार पाया गया था । अगस्त माह की तुलना में सितंबर माह में मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और बचाव को लेकर जिले में प्रतिदिन सात स्थानों पर सैंपल कलेक्शन करने और जांच करने की व्यवस्था की गई है, जिसमें 26 स्थानों पर सैंपल कलेक्शन के स्थाई सेंटर बनाए गए हैं। प्रतिदिन 34 से ज्यादा अस्थाई सेंटर पर सैंपल कलेक्शन किया जा रहा है।

 

शनिवार से जिले में सैंपल कलेक्शन सेंटरों की संख्या में वृद्धि की जाएगी तथा 10 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों की जांच का लक्ष्य पूरा करने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!