छपरा में मिलें कोरोना वायरस के 13 पाजिटिव मरीज, संख्या बढ़कर हुई 5374

इस समाचार को शेयर करें

@सिटी रिपोर्टर
छपरा : जिले में कोविड 19 के संक्रमण की रोक थाम तथा बचाव के लिए 4358 लोगों की जांच में 13 पॉजिटिव मरीज शनिवार को मिलें। इसके साथ ही जिले में कुल पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5400 हो चुकी है, जिसमें से 5131 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं तथा वर्तमान समय में 280 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिले में अब तक कुल 3,34,465 व्यक्तियों का सैंपल कलेक्शन पर जांच कराया जा चुका है। शनिवार को कुल 4358 व्यक्तियों की जांच की गई

 

, जिसमें 13 पॉजीटिव मरीज पाए गए। इसमें से 250 व्यक्तियों की जांच ट्रू नेट से की गई । जबकि 500 व्यक्तियों का सैंपल जांच के लिए आईजीएमएस पटना भेजा गया है और अन्य व्यक्तियों की जांच रैपिड एंटीजन किट से की गयी। बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में निरंतर गिरावट आ रही है। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने दावा किया है कि जिन इलाके में पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उस इलाके के प्रत्येक व्यक्तियों की जांच युद्ध स्तर पर कराए जा रहे हैं।

 

इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हाट बाजार समेत जिले के सभी सार्वजनिक स्थलों पर अस्थाई कैंप लगाया जा रहा है और अधिक से अधिक व्यक्तियों की जांच करने का निर्देश दिया गया है। परंतु अक्टूबर माह में लगातार जांच की संख्या में गिरावट आ रही है, जिसके कारण पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी कम होती जा रही है।

 

अक्तूबर माह के प्रथम पखवाड़े में मरीजों की संख्या काफी कम हुई है। बुधवार की तुलना मे गुरूवार को एक हजार कम लोगों की जांच की गयी। जांच की गति धीमी हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!