छपरा जंक्शन पर रेलकर्मियों ने बोनस दिवस के मौके पर किया प्रदर्शन

इस समाचार को शेयर करें

– किया ऐलान: नहीं मिला बोनस तो, होगा चक्का जाम

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा: ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर एनई रेलवे मजदूर यूनियन के तत्वावधान में छपरा जंक्शन पर रेलवे कर्मचारियों ने बोनस दिवस के मौके पर विरोध प्रदर्शन किया तथा रेल प्रशासन को चेताया है कि बोनस नहीं मिला तो, चक्का जाम किया जाएगा। आंदोलनकारियों का नेतृत्व दोनों शाखाओं के मंत्री शशि भूषण प्रसाद तथा अशोक श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर रेल कर्मियों ने स्टेशन पर जुलूस निकाला और डीजल लॉबी, टीआरडी तथा विभिन्न कार्यालयों के समक्ष प्रदर्शन किया ।इस मौके पर रेल कर्मियों ने कहा कि भारतीय रेल के इतिहास में यह पहला मौका है

 

जब रेलवे कर्मचारियों को बोनस से वंचित किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके खिलाफ ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के निर्णय के मुताबिक व्यापक स्तर पर आंदोलन चलाया जाएगा। रेल कर्मियों ने केंद्र सरकार के द्वारा बोनस नहीं देने के निर्णय की कड़ी आलोचना की गयी। साथ ही अभिलंब बोनस भुगतान करने की मांग की गई। प्रदर्शन में एके श्रीवास्तव, अमरनाथ सिंह, शशि भूषण प्रसाद, कुणाल कुमार, नीरज कुमार पासवान, डीके सिंह, मान सिंह यादव, वीरेंद्र साह, अमित कुमार, मिथुन कुमार, एनके सिन्हा, राकेश कुमार, मणि भूषण राय, राकेश कुमार, वकील मांझी, परमानंद यादव, मोहन पटेल, जगदीश महतो, राहुल सिंह, संदीप सेठ, प्रदीप कुमार, चंदन कुमार, सुनील कुमार, सचिन कुमार, गणेश महतो, बृजेश कुमार, शैलेश कुमार, विजय कुमार यादव समेत काफी संख्या में रेल कर्मियों ने हिस्सा लिया।

उधर पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर जंक्शन पर डेमू शेड के समक्ष पूर्व मध्य रेलवे मेंस कांग्रेस के महासचिव सत्येंद्र कुमार के नेतृत्व में रेल कर्मियों ने प्रदर्शन किया और बोनस भुगतान नहीं करने पर आक्रोश व्यक्त किया। इस दौरान पूर्व मध्य रेलवे कर्मचारी यूनियन के सोनपुर मंडल मंत्री सतीश चंद्र त्रिवेदी के नेतृत्व में आई ओ डब्ल्यू कार्यालय सोनपुर से रैली निकाली गई। डीआरएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया तथा रेल कर्मियों को बोनस देने की मांग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!