छपरा में जदयू प्रत्याशी की बेटी समेत चार ने लिया नाम वापस

इस समाचार को शेयर करें

– 172 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था नामांकन, 24 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, अब 144 रणबाकुरें मैदान में डटे

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा : सारण के 10 विधानसभा सीटों पर नामवापसी के दिन सोमवार को चार प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया, जिसमें एकमा से जदयू प्रत्याशी सीता देवी की पुत्री लाडली कुमारी सिंह, मढ़ौरा से सुनीता कुमारी, परसा से मैनेजर सिंह की पत्नी रामावती देवी एवं अमनौर विधानसभा से अमर कुमार भारद्धाज शमिल है। मालूम हो कि सारण के 10 विधानसभा क्षेत्रों में 172 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था।

 

जिसमें संवीक्षा के दौरान 24 उम्मीदवारों का नामांकन कागजात कम होने के कारण रद्द कर दिया गया। इस तरह से जिले में अब 148 रणबाकुरें मैदान में रह गये थे, लेकिन नाम वापसी के दिन चार प्रत्याशियों के नाम वापस करने से मैदान में कुल 144 प्रत्याशी रह रहे है। जिसमें सबसे अधिक 22 प्रत्याशी मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र में एवं 10 -10 उम्मीदवार गड़खा व परसा में है। निर्वाची नाम वापसी के बाद निर्दलीय प्रत्याशियों को सिंबल भी दिया। नाम वापसी के दिन निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष के पास सुरक्षा व्यवस्था चुस्त – दुस्त थी। सामान्य प्रवेक्षों ने भी निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय की जांच की।

 

चुनाव में कोई चलायेगा कार तो कोई उड़ाएगा हेलिकॉप्टर

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा :यहां के 10 विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में नाम पावसी के बाद निर्दलीय प्रत्याशियों को निर्वाची पदाधिकारियों ने सिंबल भी दे दिया। हालांकि अधिकारिकारी रूप से सिंबल की ऐलान 20 अक्टूबर को किया जाएगा।

 

वैसे इस बार निर्दलीय कोई प्रत्याशी कार चलाकर तो कोई हेलिकॉप्टर उड़कर वोट मांगेगा। उसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों को नाव, बस, ईट, कैची, कप -प्लेट, सिलाई मशीन, ट्रक, हवाई जहाज, ऑटो रिक्शा, टॉर्च, रोलर, चाबी, किताब छाप आदि आवंटित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!