– डीटीओ 28 अक्टूबर तक सभी स्कूल संचालकों को वाहन जमा करने का जारी किया आदेश

– 27 से 31 अक्टूबर तक सभी वाहन मालिकों को वाहन जमा करने का दिया गया है निर्देश

– 10 हजार 500 वाहन मालिकों को डीटीओ ने भेजा नोटिस

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा: बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान 10500 वाहनों को जमा करने का आदेश जिला परिवहन पदाधिकारी ने जारी किया है। 27 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक सभी वाहन मालिकों को वाहन जमा करने का निर्देश दिया गया है । जबकि जिले के सभी निजी विद्यालयों के 1159 वाहनों को जमा करने का अलग से आदेश दिया गया है और उन्हें 28 अक्टूबर तक ही वाहन उपलब्ध कराने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है ।

 

जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार ने बताया कि गश्ति सह संग्रह दल के लिए 1159 वाहनों की आवश्यकता है, जिसमें एक दल को कम से कम चार बूथ को जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि गश्ति सह संग्रह दल के लिए निजी स्कूल के बसों को जमा करने का आदेश दिया गया है और इसके लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी स्कूल के प्रबंधक तथा मालिकों को नोटिस भेजकर निर्धारित समय सीमा के अंदर 28 अक्टूबर तक जयप्रकाश विश्वविद्यालय परिसर में बनाए गए वाहन कोषांग में वाहनों को जमा करने का निर्देश दिया गया है।

 

इसका अनुपालन नहीं करने पर वाहनों के निबंधन रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही स्कूल संचालकों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के सुसंगत धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी शुरुआती दौर में 70 वाहनों को चुनाव कार्य में लगाया गया है, जिसमें 18 ट्रक, 18 बस, 18 स्कॉर्पियो एवं अन्य वाहन शामिल है। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 6004 वाहनों की आवश्यकता होगी। इसके लिए 10500 वाहन मालिकों को नोटिस भेजा गया है । उन्होंने कहा कि समय पर वाहन उपलब्ध नहीं कराने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी तथा उनके वाहन का निबंधन रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।

 

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर बिहार विधानसभा चुनाव में बूथों की संख्या एक हजार बढ़ा दी गई है, जिसके कारण वाहनों की आवश्यकता दीपक गई है। उन्होंने बताया कि 27 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक सभी वाहन मालिकों को वाहन जमा करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि वाहन कोषांग एक काम करना शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here