इसुआपुर में 270 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद

इस समाचार को शेयर करें

@संजीवनी रिपोर्टर                     
इसुआपुर : पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मार पुरसौली एसआर पेट्रोल पंप के पास से ट्रक पर लदे 270 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया है। पंजाब पीबी 11 सी एफ 8835 नंबर की ट्रक पर शराब की कार्टून को भूसी भरे बोरे से ढक कर रखा गया था। हालांकि पुलिस की भनक लगते ही ड्राइवर फरार हो गया। वहीं ट्रक में गाड़ी के कागजात मिले हैं।

 

जिसमें ड्राइवर और ट्रक का मालिक एक ही व्यक्ति है, जो पंजाब पटियाला का गुरनाम सिंह है। मास्टर मोमेंट कंपनी के शराब की कुल मात्रा 2327 लीटर है । छापेमारी दल में सब इंस्पेक्टर भरत सिंह तथा एएसआई प्रमोद सिंह पुलिस बल के साथ थे।

भाकपा नेता विश्वनाथ महतो नहीं रहें,

@संजीवनी रिपोर्टर
छपरा:भाकपा नेता एवं आमनौर अंचल के खेत मजदूरों के रहनुमा कामरेड विश्व नाथ महतो नहीं रहे। 1970 में वे भारतीय कम्यूनस्ट पार्टी के सदस्य बने और तब से लेकर जीवन पर्यंत पार्टी के निर्देशन में काम करते रहे । उनका जन्म अमनौर प्रखंड के कटसा ग्राम में एक खेत मजदूर परिवार में हुआ था। खेत मजदूरों एवं दलितों एवं अल्पसंख्यकों की हिफाजत की लड़ाई में कई बार जेल गए।

 

उनके निधन की सूचना मिलते ही कटसा, मदारपुर, ननफर, जोगनी, परसा, बसंतपुर, ग्रामों में किसान मजदूरों एवं अन्य मेहनतकश बड़ी संख्या में उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए एकत्र हो गए। कामरेड विश्वनाथ महतो अमर रहे एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिंदाबाद का नारा लगाते हुए उनके शव पर पुष्पांजलि अर्पित की और उनके सपनों को साकार करने के लिए संकल्प लिया।

 

मरणोपरांत उन्हें लाल झंडा अर्पित कर सम्मानित किया गया। भाकपा जिला सचिव रामबाबू सिंह, अंचल सचिव अवधेश कुमार, किसान नेता पशुपतिनाथ सिंह, चंद्रकेेत सिंह, रामलाल राय, मजदूर नेता सुरेश वर्मा व अधिवक्ता सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी और सच्चिदानंद तथा शिवजी दास एवं खेत मजदूर आंदोलन के लिए और परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!