छपरा में ससुराल वालों ने नवविवाहिता को गला घोंटकर मार डाला, एक साल पहले हुई थी शादी

इस समाचार को शेयर करें
छपरा। जिले के मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में शादी की पहली सालगिरह भी नहीं मना सकी थी रेखा और उसे ससुराल वालों ने बुधवार को मौत के घाट उतार दिया और घर छोड़ कर फरार हो गये । हत्या गला दबाकर की गई है। एक दिन पहले मंगलवार की रात में रेखा ने मोबाइल पर कॉल करके अपनी मां को भाई को भेजने के लिए बोली थी और कही थी कि उसके ससुराल वाले उसे जान से मार देना चाहते हैं। जल्द वापस बुला लो। उसकी मां ने बुधवार को भाई को भेजने की बात कही थी। भाई के आने के पहले रेखा की हत्या की खबर उसके मायके पहुंच गई। इस मामले में रेखा के भाई केदार बीन ने मांझी थाने में रेखा के ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है।
मई 2018 को हुई थी शादी
बताया जाता है कि दाउदपुर थाना क्षेत्र के नवलपुर गांव निवासी केदार बीन की बहन रेखा की शादी 1 मई 2018 को मुबारकपुर गांव निवासी भिखारी बीन के पुत्र मंजेश कुमार बीन उर्फ मुखिया के साथ हुई थी। रेखा के पति मंजेश दूसरे राज्य में प्राइवेट नौकरी करता है और घटना के समय वह घर पर नहीं था। शादी के सालगिरह पर इस महीने में ही आने की बात मंजेश ने रेखा से कही थी लेकिन उसके पहले ही मंजेश के घर वालों ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी। शादी की सालगिरह 1 मई को थी। शादी के बाद से ही रेखा को उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे। इसको लेकर रेखा के भाई केदार बीन के द्वारा सुलह समझौता भी कराया गया था और रिश्तेदारों के साथ मिलकर पंचायती भी हुई थी । केदार बीन ने बताया कि मुबारकपुर गांव में ही उसकी बुआ का घर है। रेखा की हत्या की जानकारी उसकी बुआ ने मोबाइल पर कॉल कर दी, जिसके बाद रेखा के ससुराल वालों को उसमें कॉल करना शुरू किया, लेकिन किसी ने भी कॉल रिसीव नहीं किया और घर छोड़ कर फरार हो गये ।
गला घोंटकर हत्या करने का आरोप 
केदार ने बताया कि घटना स्थल पर पहुंचने पर रेखा को मृत पाया गया । इसकी सूचना मांझी थाने की पुलिस को दी गई। मांझी थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद की और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा ने बताया कि रेखा देवी की हत्या गला दबाकर की गई है। हत्या के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन उसके भाई ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों द्वारा शादी के बाद से ही रेखा को प्रताड़ित किया जाता था, जिसको लेकर गांव के लोगों  तथा रिश्तेदारों के द्वारा पंचायती कर मामले को सुलह समझौता कराया गया था। जांच में यह बात भी सामने आयी है कि रेखा ने मोबाइल पर कॉल करके मां को सूचना दी थी। घटना की जानकारी 1 दिन पहले मंगलवार को रात में रेखा अपनी मां को फोन की थी और भाई को भेजने के लिए बोली थी। रेखा का कहना है था उसके ससुराल वाले उसे मार देना चाहते हैं। भाई को जल्द भेज दो और घर बुला लो। मां ने बुधवार को भाई को भेजने की बात कही थी।  बुधवार को भाई वहां जाता, इसके पहले ही उसके हत्या की खबर घर पहुंच गयी। रेखा की हत्या की खबर मिलते ही नवलपुर में मातम छा गया और परिजनों का रो रो कर हाल बेहाल है । शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है ।
घर छोड़कर फरार हैं रेखा के ससुराल वाले 
मुबारकपुर गांव में गला दबाकर रेखा की हत्या करने के बाद उसके ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हो गए हैं । इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। इस मामले में रेखा के सास-ससुर,  दो देवर तथा परिवार के अन्य सदस्यों को नामजद किया गया है । मांझी थानाध्यक्ष का कहना है कि नामजद आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!