रेलवे ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह के उपलक्ष्य में किया वेबिनार का आयोजन

इस समाचार को शेयर करें

@संजीवनी रिपोर्टर
गोरखपुर : केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देष पर मनाये जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तीसरे दिन गुरूवार को पूर्वोत्तर रेलवे सतर्कता संगठन ने ‘सतर्क भारत-समृद्ध भारत‘ विषयक वेबिनार का आयोजन किया। इस मौके पर इज्जतनगर एवं लखनऊ मण्डल के अधिकारियों ने भाग लिया। शुभारम्भ वरिष्ठ उप महाप्रबन्धक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी अमिताभ ओझा ने किया और निवारक सतर्कता के महत्व पर प्रकाश डाला । उन्होंने महिला उत्पीड़न की रोकथाम के लिए ‘विषाखा गाइड लाइन‘ का पालन किये जाने की आवश्यकता पर बल दिया ।

 

श्री ओझा ने कहा कि कार्य में पारदर्शिता बढ़ाने की दिशा में बेबसाइट पर साझा की जाने वाली जानकारियों को अद्यतन करते रहने के साथ ही सिस्टम में तकनीकी खामियों को समय-समय पर चेक कर उसे दूर करना चाहिये । उन्होंने कहा कि अनुकम्पा के आधार पर होने वाली नियुक्तियों पर विशेष निगरानी रखी जाय ।

 

सभी उप मुख्य सतर्कता अधिकारियों द्वारा गत वर्ष के दौरान सतर्कता संगठन द्वारा उद्भेदित किये गये प्रमुख सतर्कता मामलों पर केस स्टडी के माध्यम से प्रस्तुति की गई, जिसमें धोखाधड़ी, निविदा आवंटन के अनियमितता एवं भंडार विभाग द्वारा खरीद-फरोख्त में पायी गई अनियमितताओं के उद्घृत करते हुये पद्धति सुधार को लागू किये जाने पर बल दिया गया ।
इज्जतनगर के डीआरएम आशुतोष पन्त ने निवारक जांचों में पायी गई कमियों पर प्रभावी रोक लगाने के लिये पद्धति सुधार किये जाने की आवश्यकता पर जोर दिया ।

 

वेबिनार में लखनऊ के अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (आपरेशंस) शिशिर सोमवंशी, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (इन्फ्रा) संजय यादव, इज्जतनगर के अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (इंफ्रा) आषीष अग्रवाल, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (आपरेशन) अजय वार्ष्णेय तथा दोनों मण्डलों के शाखा अधिकारियों ने भाग लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!