@संजीवनी रिपोर्टर
कटिहार।बिहार चुनाव में इस बार भी धनबल और बाहुबल का दबदबा रहा. लेकिन एक विधायक ऐसे भी हैं, जिनकी सादगी हर किसी को हैरान कर देगी. बिहार चुनाव में सबसे ज्यादा वोट के अंतर से जीतने वाले विधायक महबूब आलम के पास आज भी खुद का पक्का का मकान तक नहीं है. कई बार पैदल ही वह सड़क पर सफर करते नजर आते हैं.इस बार बिहार विधानसभा चुनाव जीत कर आये विधायकों में इस बार 81 फीसदी करोड़पति है. लेकिन कटिहार जिले के बलरामपुर विधानसभा से चौथी बार विधायक बनने वाले महबूब आलम के पास अपना पक्का मकान तक नहीं है. महबूब आलम अपने इलाके में काफी चर्चित शख्सियत हैं.

2 साल पहले विधायक महबूब आलम की एक तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुई थी. उस तस्वीर में विधायक की सादगी देख कर लोग हैरान थे, और उनकी काफी तारीफ कर रहे थे. तस्वीर में महबूब आलम अपने बच्चे को कंधे पर बिठा कर पत्नी के साथ पैदल ही अपने आवास पर जाते दिखे थे. उनकी पत्नी भी झोला लेकर चल रही थीं और साथ में उनका गार्ड भी पैदल ही चल रहा था.

इस तस्वीर के बारे में बताया जाता है कि यह तस्वीर तब की है, जब पटना के गांधी मैदान में कम्युनिस्ट पार्टी ने एक सभा आयोजित की थी. जिसमें विधायक महबूब आलम अपने परिवार के साथ ट्रेन से पटना पहुंचे थे. जैसे ही प्लेटफॉर्म पर ट्रेन रुकी, विधायक जी डिब्बे से बाहर निकले और आम आदमी की तरह बच्चे को कन्धे पर बिठाकर पैदल ही अपने आवास की ओर चल दिए.

बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े अंतर से विधायक महबूब आलम ने जीत हासिल की है. कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्ससिस्ट-लेनिनिस्ट) (लिबरेशन) के नेता महबूब आलम ने चौथी बार जीते हैं. लेकिन इस बार उन्होंने जीत के साथ ने रिकॉर्ड बनाया है. बलरामपुर विधानसभा सीट पर उन्होंने 53 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here