@संजीवनी रिपोर्टर
वाराणसी : श्रमिक स्पेशल गाड़ियों द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों से श्रमिकों का बड़ी संख्या में पूर्वान्चल में आने का क्रम जारी है । इसमें पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल का अहम योगदान कर रहा है । पूर्वान्चल में बड़ी संख्या में आये इन श्रमिकों को स्टेशनों से उनके घरों तक भेजने की व्यवस्था राज्य सरकारों द्वारा बसों के माध्यम से की जा रही है ।
पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के मंडुवाडीह स्टेशन पर आज सुबह 10:52 पर बोरीवली (मुंबई) से मंडुवाडीह श्रमिक स्पेशल ट्रेन सं-09591 का आगमन हुआ । इस श्रमिक विशेष गाड़ी से कुल 1945 प्रवासी श्रमिक आये जिन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ गाड़ियों से उतारकर जिला प्रशासन के सहयोग से भोजन ,अल्पाहार के पैकेट ,पानी की बोतलें तथा फ्रूट जूस दिया गया तत्पश्चात मंडल चिकित्सालय की मेडिकल टीम द्वारा थर्मल स्क्रींनिग करायी गयी एवं इस दौरान स्वास्थ्य मानको का पूर्ण पालन किया गया। इसके पश्चात राज्य सरकार द्वारा उन्हें बसो के माध्यम से संबंधित क्षेत्रों हेतु रवाना किया गया।
पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के मांडुवाडीह आगमन से पूर्व ही मांडुवाडीह स्टेशन पर कोविड-19 के सभी प्रोटोकाल का प्रबंधन यथा फुट मार्किंग(गोला) बनाने स्टेशन के प्लेटफार्मों एवं निकास मार्गो को पूरी तरह से सेनिटाईजेशन का कार्य किया गया था । सभी श्रमिक यात्रियों की लिस्ट जिला प्रशासन के पास उपलब्ध थी और सभी श्रमिक यात्रियों को जिला प्रशासन द्वारा मांडुवाडीह स्टेशन से उनके गन्तव्य तक पहुँचाने हेतु बसों का इंतजाम भी किया गया था। स्टेशन पर उतरे सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने, मास्क पहनने के बाद समाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित करते स्टेशन से निकाला गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here