ढ़ाई साल की उम्र में कृष्णा धारावाहिक की गाना गुनगुनाने पर मां बोली-ये जरुर एकदिन संगीतकार बनेगी, आज इशिता मित्रा म्यूजिक डायरेक्टर है

इस समाचार को शेयर करें

•कोविड-19 पर गाये गाना अमेरिका व न्यूयार्क में मचाया धमाल

@संजीवनी रिपोर्टर
मुंबई। शायद लता मंगेश्कर की आवाज व मेधा को उनके पिताजी नहीं समझे होते तो आज भारत की कोकिला कैसे बन पाती। प्रतिभा की असल पहचान माता-पिता करते है। बॉलीवुड व बंगाली सांग्स की दुनिया में धमाल मचाने वाली वेस्ट बंगाल की म्यूजिक डायरेक्टर व संगीतकार इशिता मित्रा से संगीत की दुनिया का सफर आपसभी के सामने पेश है।

 

 

इशिता मित्रा मूल रुप से वेस्ट बंगाल के बिजनेस मैन व बिल्डर पुलख मित्रा व संध्या मित्रा की पुत्री है। वह बताती है कि जब वह ढ़ाई साल की थी तो पाॅपुलर टीवी सिरियल कृष्णा देखा करती थी। कुछ कुछ गुनगुनाती थी। धीरे-धीरे वह कृष्णा के गाने गुनगुनाने लगी। इस प्रतिभा को उनकी मां संध्या मित्रा ने बारिकी से पहचाना और परखा। वह सभी किन्हीं से कहने लगी कि जरुर यह एकदिन संगीतकार बनेगी। हर वक्त टीवी देखने के दौरान कुछ न कुछ गुनगुनाते रहती है। चार साल की उम्र से माता-पिता ने संगीत की प्रशिक्षण दिलाना शुरु कर दिया।

 

इशिता कोलकता यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली में मास कॉम में पोस्ट ग्रेजुएट की। उसके बाद वह गंधर्व महाविद्यालय से संगीत की तीन सालों तक कोर्स पूरा की। इस दौरान इशिता को कई बड़े राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। इशिता के गुरुजी संगीत के बादशाह अनुप जलोटा जी थे।

 

उनके सहयोग से वह आगे बढ़ते चली गई। एक के बाद एक संगीत की दुनिया में अपना छाप छोड़ने लगी। कई कार्यक्रमों में गोल्ड व कई पुरस्कार मिले। फिल्मी इंडस्ट्री के कई बड़े हस्तियों ने उनकी संगीत और लेखन क्षमता की दाद दी और सम्मानित भी किया।

अनुप जलोटा के साथ चार एलबम कर चुकी है:

इशिता अनुप जलोटा जी के साथ भक्ति और उसके अलावें चार एलबम लांच कर चुकी है। वह खुद ही गाना को कंपोज करती है और आवाज भी देती है। इशिता को हेमा मालिनी से लेकर भक्ति गीतकार नरेन्द्र चंचल जी के साथ भी गाना पॅरफार्म करने का मौका मिल चुका है।

 

लॉकडाउन में कोविड-19 पर गाया गाना अमेरिका व न्यूयार्क में मचाया धमाल:

जून में कोविड -19 के दौर में इशिता ने एक गाना अनुप जलोटा जी के साथ गाई। जिसका बोल था-हम सब एक है…। यह गाना अपने देश के अलावें अमेरिका व न्यूयार्क समेत कई देशों में प्रसिद्धि हासिल किया। कई विदेशों से आर्टिस्ट ने सराहना की। फिलवक्त वह मुंबई में रहती है

 

और हाल में जन्माष्टमी पर लॉच किया गया गाना कान्हा तेरी बांसुरी कहां गुम हो गई…अनुप जलोटा के साथ हीट किया है। बॉलीवुड के अलावें कई बंगाली गाने भी ख्याती पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!