बिना लग्न की बजी शहनाई: मंदिर हुई शादी, पुलिसकर्मी बने बाराती, थानेदार ने दिया आर्शीवाद

इस समाचार को शेयर करें

छपरा। बिना लगन के ही ही प्रेमी जोड़ा विवाह के बंधन में बंध गये। यह सबकुछ जनता बाजार थाना में सहमति के बाद हुई। जिसमें पुलिसकर्मी बाराती व थानेदार अभिभावक की भूमिका आदा किये। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और पुलिसकर्मियों के मौजूदगी में शुक्रवार को जनता बजार थाने में शादी रचायी गई। जनता बाजार स्थित ऐतिहासिक श्री ढोढ़ नाथ मंदिर में प्रेमी जोड़े ने ईश्वर को साक्षी मानकर सात जन्मों के लिए सात फेरे लेकर एक दूसरे के हो गए। इस विवाह को देखने के लिए मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ इकट्‌ठी हो गई। दूल्हा पश्चिम चंपारण के विदेशी राम बने तो दुल्हन बनी जनता बजार थाना क्षेत्र के बसहीं की रहने वाली।

 

अपने रिलेशन में लगायी फोन और गलती से चंपारण लग गया,फिर शुरु हो गई प्यार की कहानी

जानकारी के अनुसार जनता बाजार थाना क्षेत्र के बसहीं गांव टोले बलुआ पर निवासी कामेश्वर महतो की पुत्री अपने किसी संबंधी के यहां फोन करना चाहती थी,मगर नंबर गलती से पश्चिम चंपारण जिला के शिकारपुर थाना क्षेत्र के पंचमवा गांव निवासी विदेशी राम के पुत्र श्रीराम कुमार के मोबाइल पर लग गया। उसी दिन से दोनों में मोबाइल पर बात होने लगी। बात करते करते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने एक-दूसरे के साथ जिने मरने की कसमे खा ली। 

आठ माह बात के बाद प्रेमिका से मिलने गांव आया प्रेमी,लोगों ने पकड़कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया फिर रचायी गई शादी

मोबाइल पर आठ महीने तक बात करने के पश्चात श्रीराम अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए गुरूवार को बसहीं गांव के बलुआ टोला पहुंच गया। इसीबीच ग्रामीणों की नजर एक अजनवी (श्रीराम) पर पड़ गई। पूछ-ताछ के क्रम में अजनवी की बातें ग्रामीणों को अटपटा लगा। उसके बाद ग्रामीणों ने प्रेमी को पकड़कर स्थानीय थाना के पुलिस को सौंप दिया। इस बात की जानकारी मिलते ही प्रेमिका भी जनता बजार थाना पहुंच गई। जहां दोनों के बीच मोबाइल के माध्यम से हुए प्रेम प्रसंग सुनने को मिला। फिर दोनों के परिजनों की सहमति, प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से श्री ढोंढ़नाथ मंदिर में दोनों को दाम्पत्य सूत्र में बध गए। उसके उपरांत वर बधु ने जनता बजार थानाध्यक्ष राकेश कुमार रंजन,दरोगा बोयेलाल पासवान,जिला परिषद सदस्य लक्ष्मण साह,जीतेन्द्र कुमार सोनी, पूर्व प्रमुख रामाशीष यादव, बीडीसी रौशन चौधरी से आशीर्वाद प्राप्त किया।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!