दशहरा मेला को लेकर छपरा शहर में लागू होगी नई ट्रैफिक व्यवस्था,देखिये रुट चार्ट

इस समाचार को शेयर करें

छपरा। दशहरा मेला के दौरान शहर में 5 से 9 अक्टूबर तक चार पहिया तथा टेंपो के परिचालन के लिए नई ट्रैफिक व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई है। डीएम सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने तथा भीड़ नियंत्रण की दृष्टिकोण से यह कदम उठाया गया है । इसको लेकर एसपी हरकिशोर राय ने यातायात पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि दुर्गा पूजा के दौरान शहर में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चार पहिया तथा तीन पहिया वाहनों के प्रवेश और पार्किंग के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

शहर में दरोगा राय चौक से थाना चौक की ओर जाने के लिए दोपहर 12:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक प्रवेश बंद रहेगा। इसी तरह राजेंद्र सरोवर से नगरपालिका चौक, भिखारी ठाकुर चौक से गांधी चौक, नेहरू चौक से गांधी चौक, साढ़ा ढाला से नगरपालिका चौक, कटहरी बाग मोड़ से थाना चौक के रास्ते पर दिन के 12:00 बजे से रात के 12:00 बजे तक चार पहिया तथा तीन पहिया वाहनों के परिचालन रोक लगा दी गई है। इसके अलावा शहर के राजेंद्र सरोवर चौक एवं दरोगा राय चौक से आने वाले वाहनों को जिला स्कूल में पार्किंग करने की व्यवस्था की गई है। जबकि डोरीगंज की तरफ से आने वाले वाहनों को भिखारी ठाकुर चौक के पास सदर प्रखंड परिसर में पार्किंग की जाएगी।

साढ़ा ढाला के तरफ से आने वाले वाहनों को फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे और नेहरू चौक से आने वाले वाहनों को नेहरू चौक से पश्चिम जाने वाली सड़क पर पार्किंग की जाएगी। इस दौरान आपातकालीन वाहनों को 24 घंटे सभी रास्ते पर आवागमन छूट होगी। ट्रैफिक इंचार्ज राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश के आलोक में इसका अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को अवगत करा दिया गया है।

Ganpat Aryan

Ganpat Aryan

Multimedia Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!