UP में वास्को डि गामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत, 10 घायल

Facebook
Google+
http://sanjeevanisamachar.com/vasco-de-gama-patna-express-derailed-in-uttar-pradesh/
Twitter

 

पटना: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास मानिकपुर में वास्को डि गामा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. चित्रकूट डीएम श‍िवाकांत के अनुसार हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है. आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इनमें 7 की हालत गंभीर है, जबकि किसी भी तरह का राहत कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है.

चित्रकूट डीएम ने बताया कि ट्रेन वास्को डि गामा से पटना जा रही थी. एसपी प्रताप गोपेंद्र ने भी 3 लोगों की मौत की पुष्ट‍ि की है. नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि मानिकपुर स्टेशन से सुबह 4:18 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 से निकलते ही ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इलाहाबाद से मेडिकल टीम रवाना हो गई है. साथ ही मेडिकल वैन को रवाना किया गया है.शुरुआती जानकारी के मुताबिक पटरियों में फ्रैक्चर की बात सामने आ रही है. रेलवे की ओर से बताया गया है कि स्लीपर डिब्बों में ज्यादा नुकसान हुआ है. घायल लोगों को चित्रकूट और आस-पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद रेलवे ने 05322226276 और चित्रकूट पुलिस ने  05198236800 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है. 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. बंसल के अनुसार राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. डीआरएम इलाहाबाद और महाप्रबंधक उत्तर रेलवे भी मौके पर रवाना हो गए हैं. रेल में पुरानी तकनी क से बने ICF कोच थे इसी वजह से डिब्बे एक के ऊपर एक चढ़ गए. अगर कोच जर्मन तकनीक से बने एलएचबी बने होते तो हासदे के स्केल को कम किया जा सकता था.

हादसे में बिहार के बेतिया के रहने वाले रामस्वरूप पटेल और उनके बेटे दीपक पटेल की मौत हुई है. चश्मदीदों के मुताबिक मानिकपुर स्टेशन पर ट्रेन का स्टॉप नहीं था और सतना से निकलकर मानिकपुर से गुजरते वक्त यह हादसा हुआ.

बता दें कि अगस्त महीने में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ा रेल हादसा हुआ था. पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी. ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए. ये ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. हादसा 19 अगस्त शनिवार की शाम 5 बजकर 46 मिनट पर हुआ था. इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी.

Facebook
Google+
http://sanjeevanisamachar.com/vasco-de-gama-patna-express-derailed-in-uttar-pradesh/
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

error: Content is protected !!